चीन ने पा लिया कोरोना पर काबू, जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कर रहा यह काम
चीन ने पा लिया कोरोना पर काबू, जिंदगी को पटरी पर लाने के लिए कर रहा यह काम
Share:

बीजिंग: दिनों दिन बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक 5000 से भी अधिक लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात पा लिया जाएगा. वहीं अभी अभी इस बात का पता चला है कि चीन के दो शहरों से शुरू हुए कोरोनावायरस पर अब वहां एक तरह से काबू पा लिया गया है मगर बाकी दुनिया के देश इसकी चपेट में हैं. चीन ने अपने यहां हालात सामान्य होने के बाद अब यातायात व्यवस्था को बहाल करना शुरू कर दिया है. रिपोर्ट के अनुसार चीन में जब कोरोना का संक्रमण चरम पर था, उस दौरान चीन ने अपने यहां के 1119 एक्सप्रेस वे बंद कर दिए थे, उन्हें शनिवार से खोल दिया गया और यातायात सामान्य कर दिए गए. इन एक्सप्रेस वे की मदद से चीन के लोग शहर से सड़क के रास्ते बाहर निकल सकते हैं. इन चीजों को सामान्य करने से पहले चीन ने कोरोना पर काबू पाने के लिए हर तरह के एहतियाती कदम उठाए और उस पर जल्द ही काबू पा लिया. 

मिली जानकारी के अनुसार चीन ने कोरोना पर काबू पाने के लिए सबसे पहले लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी. लोगों को घरों में बंद कर दिया गया. वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सैनिटाइजर का छिड़काव किया गया. जिम, स्टेडियम, सड़क किनारे और अन्य जगहों पर अस्पताल बना दिए गए. मॉल्स, स्कूल और अन्य सार्वजनिक जगहों पर लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी गई. अब आलम ये है कि चीन में कोरोना संक्रमण के मरीज सिंगल डिजिट में आ चुके हैं. 14 मार्च तक चीन में 3199 लोगों की मौत हो चुकी थी, इससे 80,844 लोग संक्रमण के शिकार हुए थे. इसी के साथ 54 हजार 278 लोग ठीक होकर वापस अपने घरों को भी चले गए.

संक्रमण के दौरान चीन ने अपने यहां के कुल 549 अवरुद्ध राष्ट्रीय, प्रांतीय, काउंटी और टाउनशिप सड़कों को फिर से खोल दिया है. 12,028 राजमार्ग स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर अलग कर दिए गए थे, इन सभी को क्लीयर कर दिया गया है, इसके अलावा कोरोना संदिग्धों के लिए बनाए गए 11,198 स्टेशनों को भी हटा दिया गया है.

कोरोना वायरस : लोगों के जीवन को वापस पटरी पर लाने के लिए चीन ने किया ऐसा काम

कोरोना वायरस की वजह से नेतन्याहू को मिली राहत, जाने कैसे

इटली : इतने लोगों की कोरोनावायरस से हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -