चीन विवाद: LAC उल्लंघन और सीजफायर तोड़ने को लेकर भारतीय सेना ने जारी किया बयान
चीन विवाद: LAC उल्लंघन और सीजफायर तोड़ने को लेकर भारतीय सेना ने जारी किया बयान
Share:

नई दिल्ली: वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर गोलीबारी की खबर पर इंडियन आर्मी ने बयान जारी किया है. सेना का कहना है कि भारतीय सेना ने वास्तविक नियंत्रण रेखा पर फायरिंग नहीं की और न ही LAC का उल्लंघन ही किया है. चीन लगातार भड़काने की कार्रवाई कर रहा है.. चीनी सेना ने संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया और कई राउंड हवाई फायरिंग की. साथ ही चीनी सेना भारतीय पोस्ट की ओर आने की कोशिश की. 

गौरतलब है कि लद्दाख में भारत और चीन की सेनाएं आमने-सामने आ चुकी हैं. वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर चल रही खींचतान के बीच सीमावर्ती गांवों के लोग भी सेना के साथ खुलकर खड़े हैं. पैंगोंग झील के समीप ऊंची पहाड़ियों पर सेना ने तैनाती बढ़ाई है. आम लोगों ने बिना किसी मेहनताने के सेना की सहायता की. लोगों ने दुर्गम इलाके में सैन्य साजो-सामान पहुंचाने में सहयाता की.

लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर इंडियन आर्मी ने कई अहम चोटियों पर अपनी तैनाती बढ़ा दी है. इन दुर्गम पहाड़ों पर पहुंचने का रास्ता बेहद मुश्किल है. यहां तक पहुंचने के लिए पैदल ही सफर करना होता है. ऐसे में सेना की सामग्री पहुंचाना भी किसी चुनौती से कम नहीं है. ऐसे में बॉर्डर के पास स्थित गांवों के लोग आगे आए हैं. ग्रामीण सैन्य उपकरण दुर्गम चोटियों तक पहुंचाने में सेना की सहायता कर रहे हैं.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

सोने-चांदी के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है विशेषज्ञों की सलाह

केरल बना भारत का सबसे साक्षर राज्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -