चीन, कांगो सहयोग को मजबूत करने के लिए काम करेंगे: कांगो के प्रधानमंत्री
चीन, कांगो सहयोग को मजबूत करने के लिए काम करेंगे: कांगो के प्रधानमंत्री
Share:

ब्राज़विले: कांगो गणराज्य के प्रधानमंत्री अनातोल कोलिनेट मकोसो ने चौथे चीन-अफ्रीका स्थानीय सरकार सहयोग मंच के उद्घाटन समारोह में टिप्पणी कि की दोनों देशों की साझेदारी को उनकी स्थानीय सरकारों के बीच काफी विस्तार से मजबूत किया जाना चाहिए ।

अफ्रीकी देशों के करीब 300  राजनीतिक आंकड़ों के साथ-साथ स्थानीय सरकारों और चीन और अफ्रीका के प्रमुख संस्थानों के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को ऑनलाइन कार्यक्रम में भाग लिया। सूत्रों के अनुसार, कांगो के प्रधानमंत्री ने ब्राज़विले से वीडियो लिंक के माध्यम से दिए गए भाषण में "इस मंच के सत्रों में कांगो की लगातार भागीदारी" की प्रशंसा की, जो दोनों देशों के बीच "विविध संबंधों की प्रतिभा" को दर्शाता है । स्थानीय सरकार के स्तर पर माकोसो ने द्विपक्षीय सहयोग के फायदों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने द्विपक्षीय शहरों के बीच एक कार्यक्रम, चीनी नगर पालिकाओं से Covid-19 चिकित्सा उपकरणों के दान और पारस्परिक प्रतिनिधिमंडल के दौरों का हवाला देते हुए कहा, दोनों देशों को स्थानीय सरकार के स्तर पर कांगो-चीन साझेदारी को लगातार मजबूत करने से लाभ हुआ है।

मकोसो के अनुसार, दोनों देशों को अपने लोगों के हितों की सेवा के लिए अपनी स्थानीय सरकारों के बीच सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए और दोनों पक्षों को विशेष रूप से शहरी शासन, गरीबी कम करने, सार्वजनिक स्वास्थ्य और अभिनव विकास के क्षेत्रों में चुनौतियों का सामना करना चाहिए।

100% वर्क फ्रॉम होम, निर्माण कार्यों पर पूर्ण पाबन्दी.., प्रदूषण रोकने के लिए दिल्ली सरकार के बड़े फैसले

विवादास्पद वीडियो पर हंगामे के बाद सामने आई वीर दास की प्रतिक्रिया, कहा- भारत...

लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व जज राकेश जैन को सौंपी जांच की निगरानी, SIT में 3 IPS भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -