चीन ने की यूके में पाए गए नए कोरोनोवायरस वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि
चीन ने की यूके में पाए गए नए कोरोनोवायरस वैरिएंट के पहले मामले की पुष्टि
Share:

नई दिल्ली: चीन, कोरोनावायरस के उपरिकेंद्र ने एक नए कोरोनावायरस संस्करण के अपने पहले मामले की पुष्टि की है जो हाल ही में ब्रिटेन में पाया गया था।

बुधवार को प्रकाशित एक शोध नोट में, द चाइनीज सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ने कहा, शंघाई की एक 23 वर्षीय महिला, जो 14 दिसंबर को ब्रिटेन से आई थी, ने नए कोरोना तनाव के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। हल्के लक्षण दिखाई देने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

नए संस्करण को B.1.1.7 के रूप में जाना जाता है जो अक्टूबर से यूके में फैल रहा है। चीन ने नए तनाव के कारण 24 दिसंबर को अनिश्चितकाल के लिए ब्रिटेन के लिए सीधी उड़ान स्थगित कर दी थी। कोरोनावायरस का नया तनाव यूरोपीय देशों में कहर बरपा रहा है। यूनाइटेड किंगडम ने लगातार दूसरे दिन 24 घंटे की अवधि में 50,000 से अधिक कोरोना मामलों की सूचना दी, जिससे बुधवार को संक्रमण की कुल संख्या 24 लाख से अधिक हो गई। नए कोरोना स्ट्रेन के कारण ब्रिटेन में एक दिन में 981 मौतें दर्ज की गईं, महामारी के 72,548 से शुरू होने के बाद से मृत्यु दर बढ़ गई। इससे पहले, ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा कि वायरस का तेजी से बढ़ने वाला नया संस्करण मौजूदा तनाव से 70 प्रतिशत अधिक संक्रामक है।

हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ करने के मामले में 26 लोगों को किया गिरफ्तार, वीडियो वायरल

कोरोना संक्रमित व्यक्ति के साथ नर्स ने बिना पीपीई किट के किया ये हैरान कर देने वाला काम

चीन के झोंग शानशान ने अंबानी को छोड़ा पीछे, देखें एशिया के टॉप 5 सबसे अमीर लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -