कोरोना के कारण शहर के स्कूलों में इस तरह मनाया जा रहा है बाल दिवस
कोरोना के कारण शहर के स्कूलों में इस तरह मनाया जा रहा है बाल दिवस
Share:

हमारे देश में हर साल 14 नवंबर को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। शहर के स्कूलों में छात्र और शिक्षक इस वर्ष बाल दिवस को कोरोना महामारी प्रतिबंध के कारण अलग तरह से मना रहे हैं। नृत्य की तैयारियों से लेकर नाटकों तक की गतिविधियों का कार्य शुक्रवार, नवंबर 14 को बाल दिवस से एक दिन पहले शुक्रवार को शिक्षकों द्वारा छात्रों के लिए लाइव-स्ट्रीम किया गया। 

आम तौर पर, स्कूल बाल दिवस को कार्यों के साथ मनाते हैं, जहां शिक्षक विभिन्न कार्यक्रम पेश करते हैं और प्रदर्शनों को इकट्ठा करते हैं या छात्रों को सैर पर ले जाते हैं। इस साल, हालांकि, शिक्षकों ने वस्तुतः गतिविधियों को फिर से शुरू करने की कोशिश की। मार्च में कोरोना महामारी को देखते हुए देश भर के स्कूल बंद हो गए, जिसके बाद शिक्षण संस्थानों ने सबक सिखाने के लिए ऑनलाइन मार्ग अपनाने का फैसला किया। शिक्षक दिवस और बाल दिवस जैसे महत्वपूर्ण दिनों की कक्षाएं और उत्सव दोनों तब से ऑनलाइन हो गए हैं।

पिछले साल वायु प्रदूषण और भारी धुंध के कारण स्कूलों को बाल दिवस मनाने के लिए कहा गया था। इस साल, स्कूलों ने ऑनलाइन गतिविधियों जैसे कि नाटक, विशेष विधानसभाओं और शिक्षकों के साथ इंटरैक्टिव सत्र के माध्यम से दिन को डिजिटल रूप से चिह्नित करने का निर्णय लिया। शिक्षकों ने कहा कि पिछले साल तक आभासी उत्सव अजीब लग रहे थे, लेकिन बढ़ती पर्यावरण और स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं ने उन्हें आभासी समारोहों को अपनाने के लिए मजबूर कर दिया था।

दिवाली: मध्यप्रदेश में धनतेरस पर 10 करोड़ यूनिट बिजली की खपत

खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच: मिठाई की दुकानों से लिए गए 8 नमूने

भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -