खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच: मिठाई की दुकानों से लिए गए 8 नमूने

खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच: मिठाई की दुकानों से लिए गए 8 नमूने
Share:

इंदौर: खाद्य पदार्थों विशेषकर मिठाइयों में मिलावट की जांच के लिए, शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत इंदौर शहर की विभिन्न मिठाई दुकानों से आठ नमूने एकत्र किए गए। खाद्य निगरानी में पांच नमूने लिए गए। 

राज्य सरकार के निर्देशों के अनुसार, जनहित के अभियान के तहत और कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देश पर शुक्रवार को खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत शहर के विभिन्न मिठाई दुकानों से आठ नमूने एकत्र किए गए और 5 नमूने खाद्य पदार्थों के तहत लिए गए। निगरानी।

गुलकंद बर्फी, पाम ऑयल, मिल्क केक, काजू कतली, मलाई बर्फी और घी जैसे खाद्य पदार्थों के नमूने लिए गए। खाद्य उत्पादों के पांच नमूने खाद्य निगरानी में लिए गए। उन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा और रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। रसोई के परिसर में पाई जाने वाली कमियों के कारण जहाँ मिठाइयाँ तैयार की गई थीं, खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 32 के तहत सुझाव भी जारी किए जाएंगे। खाद्य सुरक्षा अधिकारी पुष्पक कुमार द्विवेदी, राकेश प्रसाद त्रिपाठी, आविद कुमार अग्रवाल, सुभाष खेडेकर, कीर्ति रावत और राजू सोलंकी उस टीम का हिस्सा थे जिसने नमूने लिए थे।

भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

जिला अस्पताल की लैब में अत्याधुनिक जांच मशीनों का हुआ शुभारंभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -