दिवाली: मध्यप्रदेश में धनतेरस पर 10 करोड़ यूनिट बिजली की खपत

दिवाली: मध्यप्रदेश में धनतेरस पर 10 करोड़ यूनिट बिजली की खपत
Share:

मध्य प्रदेश पश्चिमी क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने मालवा-निमाड़ क्षेत्र में इंदौर सहित सभी 15 जिलों में लगभग 10 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की। वेस्ट डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक अमित तोमर ने कहा कि नवंबर के महीने में मांग लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा, "शुक्रवार को अधिकतम खपत 5,700 मेगावाट दर्ज की गई थी। पिछले चौबीस घंटों (धनतेरस) में 10 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई थी, जो कि एक ही दिन में सबसे अधिक आपूर्ति है।"

तोमर ने कहा कि दिवाली के त्योहारों के दौरान बाजारों, घरों, शॉपिंग मॉल में खपत बढ़ गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान इंदौर जिले में लगभग 1.30 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई। इस अवधि के दौरान, उज्जैन और धार जिलों को एक करोड़ यूनिट से अधिक बिजली की आपूर्ति की गई।

इसी तरह, देवास को 93 लाख यूनिट, खरगोन को 90 लाख, रतलाम को 80 लाख की आपूर्ति की गई। अन्य जिलों को 30 से 60 लाख यूनिट बिजली की आपूर्ति की गई। मालवा और निमाड़ में लाखों हेक्टेयर में रबी की फसलें बोई गई हैं। सिंचाई उद्देश्यों के लिए लगभग 12 लाख पंपों के साथ बिजली की मांग रिकॉर्ड स्तर पर है। केवल सिंचाई के लिए प्रतिदिन लगभग 4.5 करोड़ यूनिट बिजली की आपूर्ति की जा रही है।

खाद्य पदार्थों में मिलावट की जांच: मिठाई की दुकानों से लिए गए 8 नमूने

भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

दिल्ली में लगातार बढ़ रहा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -