भारत और पाक के बीच घमासान, भारतीय सैनिकों ने पाक के 11 सैनिकों दिया ढेर

उत्तरी कश्मीर में शुक्रवार को पाक सेना (बार्डर एक्शन टीम) की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 11 सैनिकों को मार गिराया है। सरहद पार आतंकियों के लांचिंग पैड, बंकर, आयुध और तेल डिपो को तबाह किया जा चूका है। इस दौरान उड़ी से गुरेज तक देश के दुश्मनों के नापाक मंसूबों को नाकाम करते हुए 5 जवान शहीद हो गए। इंडिया की और से की गई कार्रवाई से बौखलाए पाक ने भारतीय राजनयिक को समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के  मुताबिक पाकिस्तानी सेना ने देर रात बयान जारी कर कुबूला कि भारतीय सेना की कार्रवाई में उसे बहुत ही ज्यादा हानि हुई है। उसने एक सैनिक के मारे जाने और 5 के जख्मी होने की पुष्टि की है।

भारत के तीखे हमले से बौखलाए पाक ने तोप और मोर्टार से गोले दागे। इसमें सेना ही नहीं, आम लोगों को भी अपना शिकार बना लिया है। इस बीच चार आम नागरिकों ने अपनी जान खो दी है। सेना से कई जवानों सहित आम नागरिक भी जख्मी हुए हैं। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर युद्ध जैसे हालात बन चुके हैं। जानकारों का कहना है कि सरहद पर कई सालों बाद ऐसे हालत बने हैं।

दूसरी बार में आठ मारे: पड़ोसी देश की इस हरकत के उपरांत भारतीय जवानों ने दूसरी बार पाक के सैन्य ठिकानों पर भारी तबाही मचाई। नौगाम और गुरेज के सामने पाक सेना का आयुध डिपो, ईंधन डिपो, एक चौकी व एक बंकर के अतिरिक्त आतंकियों के दो लांचिंग पैड को तबाह हो चुके है। हाजीपीर सेक्टर में एक पाक चौकी को ध्वस्त किए जा चुके है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है, जंहा इस बता का पता चला है कि जवाबी कार्रवाई में उसके आठ सैनिक भी मारे गए हैं। इस तरह भारतीय सेना ने पाक के कुल 11 सैनिक मारे जा चुके है।

वीडियो जारी कर सेना ने पेश की वीरता की तस्वीर: भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई के कई वीडियो जारी किए जा चुके है। इसमें उसने पाक में मचाई तबाही और देश की सेना की वीरता की तस्वीर सभी के सामने भेजा गया है। उधर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के पाक में बनाए गए वीडियो भी वायरल हुए हैं। वीडियो में दिख रहा है कि LOC के पार कई पाकिस्तानी ठिकाने और बंकर नष्ट कर दिया गया है।

कोडियारी बालाकृष्णन माकपा सचिव पद से हुए अलग

पीएम मोदी ने घर खरीदारों के लिए दिवाली बोनस में दिया ये उपहार

सीमा पर पाकिस्तान ने फिर की फायरिंग, BSF जवान शहीदअपने कमजोर प्रदर्शन को लेकर अमृता फडणवीस ने शिवसेना पर कसा तंज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -