बाल आयोग की टीम पहुंची सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल, दो बसें करवाई जब्त
बाल आयोग की टीम पहुंची सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल, दो बसें करवाई जब्त
Share:

रतलाम से प्रवीण दीक्षित की रिपोर्ट 

रतलाम। नामली स्थित सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल में बच्चों को टायलेट में सीसीटीवी कैमरा लगाने का मामला अब और तूल पकड़़ गया है। शिकायत बाल आयोग तक पहुंची तो बाल आयोग के सदस्य मामले की जांच करने मंगलवार को रतलाम और फिर नामली स्थित सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल पहुंचे। बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान ने स्कूल में उस स्थान की भी जांच की जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। 

बाल आयोग के सदस्य ब्रजेश चौहान मंगलवार को नामली पहुंचे। उनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी केसी शर्मा और पुलिस बल भी था। चौधरी ने स्कूल के अंदर पहुंचकर वहां की जांच की जहां सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। हालांकि इस समय ये कैमरे हटा लिए गए हैं। उन्होंने बच्चों से पढ़ाई, बस्तों का बोझ, पढ़ाई के तरीके आदि के बारे में भी जानकारी ली। निरीक्षण के दौरान ही स्कूल के बाहर खड़़ी दो कंडम बसों और एक वेन को उन्होंने पुलिस को जब्त करने के निर्देश देते हुए कहा कि ये सडक़ पर नहीं चले। साथ ही डीईओ को निर्देश दिया कि बच्चों के बस्तों के बोझ की जानकारी जुटाएं और स्कूल प्रबंधन सुनिश्चित करे कि आवश्यक पुस्तकों के अलावा कोई अन्य पुस्तक नहीं चलाई जाए।

यह है पूरा मामला

पिछले दिनों नामली स्थित सेंट जोसफ कान्वेंट स्कूल के बच्चों के टायलेट में सीसीटीवी कैमरे लगाने का मामला सामने आया था। बच्चों ने सीसीटीवी कैमरे को लेकर 1098 पर शिकायत की तो चाइल्ड लाइन की टीम जांच करने के लिए पहुंची थी। टीम ने बच्चों के टायलेट में कैमरे लगे पाए। इसके बाद मचे बवाल से स्कूल प्रबंधन ने कैमरे हटा लिए थे। स्कूल प्रबंधन की सफाई थी कि बच्चे टायलेट में दीवारों पर गंदी भाषा में लिखते हैं और इन पर अंकुश लगाने के लिए यह कैमरे लगाए गए हैं। चूंकि मामला बच्चों से जुड़ा होने से इसकी शिकायत बाल आयोग तक भी पहुंची। अभाविप ने भी पिछले दिनों प्रदर्शन करके स्कूल प्रबंधन का पुतला भी फूंका था।

चेहरे पर पिंपल या तिल हो सकता है स्किन कैंसर, तुरंत करवाए जांच

ऑउटफिट कोई भी हो...हर लुक में ग्लैमरस दिखाई देती है ये एक्ट्रेस

इस वजह से कई घंटों तक हॉस्पिटल में ही पड़ा रहा पाकिस्तानी खिलाड़ी का शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -