आसनसोल– मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन से ले जाए जा रहे थे बच्चे, जबरन मजदूरी करवाने की बात आयी सामने
आसनसोल– मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन से ले जाए जा रहे थे बच्चे, जबरन मजदूरी करवाने की बात आयी सामने
Share:

जबलपुर/ब्यूरो।  रेल पुलिस और आरपीएफ को सूचना मिली थी कि झारखंड से कुछ नाबालिगों को बंधक बनाकर मुंबई ले जाया जा रहा है और उनसे जबरदस्ती मजदूरी कराई जाएगी। यह सूचना मिलने के बाद जिला पुलिस, जीआरपी और आरपीएफ ने देर रात जबलपुर रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया। 

जैसे ही आसनसोल– मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे स्टेशन पर पहुंची पुलिस ने उस ट्रेन को चारों ओर से घेर लिया और सर्च अभियान चलाया इस दौरान ट्रेन में स्लीपर क्लास में बैठे 13 नाबालिग बच्चे मिले जिन्हें जबरदस्ती मुंबई ले जाया जा रहा था।  इन बच्चों को बंधक बनाने वाले सात आरोपियों को भी ट्रेन से गिरफ्तार कर जीआरपी थाने लाया गया।  

पकड़े गए आरोपियों और नाबालिगों से जब पूछताछ की तब मालूम हुआ कि झारखंड राज्य के देवघर, गिरिडीह और दुमका जिले से इन नाबालिगों को मजदूरी कराने के लिए मुंबई ले जाया जा रहा था। नाबालिगों को जबरदस्ती ले जाया जा रहा था।  पकड़े गए आरोपियों ने बताया कि इसके पूर्व भी वे कई नाबालिगों को बंधक बनाकर मुंबई ले जा चुके हैं।  रेल थाना प्रभारी सुनील नेमा ने बताया कि इस संबंध में पकड़े गए आरोपियों से विस्तृत पूछताछ की जा रही है इसके साथ ही नाबालिगों के परिजनों से संपर्क किया जा रहा है जिससे नाबालिगों को उनके परिजनों के सुपुर्द किया जायेगा। 

प्रसव पीड़ा से तड़पती रही माँ- बच न सकी नन्ही जान, डिलेवरी के लिए महिला चिकित्सक ने की थी रिश्वत की मांग

भारत विकास परिषद करेगा यह कार्यक्रम, तारीखों का हुआ ऐलान

बार बार माफ़ी मांगता रहा बुजुर्ग, लेकिन दरिंदे ने करदी दिनदहाड़े हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -