अब यहां सिटी बसों में इन बच्चों का नहीं लगेगा किराया

Dec 17 2018 03:06 PM
अब यहां सिटी बसों में इन बच्चों का नहीं लगेगा किराया

नई दिल्ली : गुरुग्राम में सिटी बसें 12 साल तक के बच्चों के लिए सौगात लेकर आई हैं। दरअसल आज से गुरुग्राम सिटी बसों में 12 साल तक के बच्चे मुफ्त सफर कर सकेंगे। इस के लिए बच्चों या अगर वो अभिभावक के साथ हैं तो उन्हें बस एक छोटा सा काम करना होगा। बच्चे जब गुरुग्राम सिटी बसों में सफर कर रहे हों तब उन्हें केवल अपना उम्र से जुड़ा एक पहचान पत्र दिखाना होगा और फिर उनसे कोई किराया नहीं लिया जाएगा। उन्हें टिकट लेने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। इसका सबसे ज्यादा फायदा सिटी बसों से स्कूल जाने वाले बच्चों को होगा।

सिटी बस अधिकारियों कि माने तो जीएमबीसीएल ने यात्रियों की संख्या बढ़ाने के लिए ये कदम उठाया है। यह सुविधा सोमवार यानी आज से लागू हो जाएगी। इसकी मदद से क्लास 1 से 8 तक के बच्चों को सिटी बस से स्कूल जाने में आसानी होगी। रूट नंबर 212 और 112 पर करीब 90 किलोमीटर के सफर का फायदा मिलेगा।

जानकारी के लिए बता दें गुरुग्राम सिटी बसों के संचालन में कंपनी को 46 रुपए प्रतिकिलोमीटर की दर से नुकसान हो रहा है। इसी घाटे से उबरने के लिए कंपनी ने बैठक की और यह विचार किया कि बच्चों के साथ माता-पिता भी यात्रा करेंगे और वह अपना टिकट तो लेंगे ही। जिससे कंपनी का कुछ घाटा कम हो।

राजधानी में शुरू हुआ मेट्रो रेल प्रोजेक्ट

मेट्रो यात्रियों को जल्द मिल सकती है यह सुविधा

यंहा 47 करोड़ की लागत से पूरा होगा मेट्रो प्रोजेक्ट