मेट्रो यात्रियों को जल्द मिल सकती है यह सुविधा
मेट्रो यात्रियों को जल्द मिल सकती है यह सुविधा
Share:

नई दिल्ली : मेट्रो अब अपने यात्रियों को एक और सुविधा देने जा रहा है दरसल मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को अब जल्द ही देशभर के अन्य मेट्रो नेटवर्क पर सफर करने लिए वन कार्ड की सुविधा मिल सकती है। इतना ही नहीं आने वाले चार महीनों में भारत का मेट्रो रेल नेटवर्क 650 किमी का दायरा तय कर लेगा। इसके बाद भारत के मेट्रो नेटवर्क की गिनती विश्व में चौथे स्थान पर होगी।

आपको बता दे डीएमआरसी मुख्यालय में आयोजित दो दिवसीय यूआईटीपी इंडिया सेमिनार के पहले दिन शुक्रवार को विश्वभर के मेट्रो रेल ट्रांसपोर्ट एक्सपर्ट ने कई देशों के मेट्रो ट्रेन नेटवर्क के बारे में जानकारी दी। दिल्ली मेट्रो रेल नेटवर्क के अलावा देश के अन्य शहरों के मेट्रो रेल नेटवर्क में टिकाऊ और बेहतर तकनीक का अनुसरण करने पर भी चर्चा की।      

वही सेमीनार में भारत सरकार के आवास एवं शहरी मामलों के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि वर्तमान में भारत में कुल 10 मेट्रो रेल नेटवर्क हैं। इन सभी मेट्रो रेल नेटवर्क की लंबाई 540 किमी हो चुकी है। मेट्रो का 670 किमी का हिस्सा निर्माणाधीन है और इसमें से करीब 125 किमी नेटवर्क पर अगले चार महीनों में मेट्रो ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। 

दिल्ली: ट्रेन रद्द होने पर यात्रियों ने मचाया बवाल

अब रिहायशी इमारतों में इस तरह बचेगी बिजली

प्याज की घटती कीमतों को लेकर किसानों की मदद करेगी सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -