बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल निकाला गया
बोरवेल में गिरी बच्ची को सकुशल निकाला गया
Share:

कानपुर में एक डेढ़ साल की बच्ची बोरवेल में गिर गई थी. जिसे सकुशल बाहर निकाल लिया गया हैं. बच्ची को बचाने के लिए पुलिस प्रशासन के साथ-साथ सेना नें भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई तथा बच्ची को सकुशल बहार निकाल लिया. फिलहाल अभी बच्ची का हैलट अस्पताल में डॉक्टरों की शक्त निगरानी में इलाज चल रहा हैं.

घटना कानपुर के नवाबगंज मोहल्ले में चिडि़याघर के पास घटी. बोरवेल में गिरी बच्ची का नाम ख़ुशी हैं ख़ुशी के पिता सोनू दिहाड़ी मजदूरी करते हैं. सोनू गोंडा निवासी हैं तथा यहा अपनी पत्नी का इलाज करवाने आया था. ख़ुशी घर के पास खेल रही थी और अचानक उसका पैर फिसल गया और वो बोरवेल में गिर गई. बच्ची के बोरवेल में गिरते ही बस्ती के लोगो की भीड़ लग गई तथा प्रशासन को खबर लगते ही पुलिस  व अधिकारी भी मौके पर पहुच गए.

प्रशासन नें मौके पर पहुँच कर तुरंत खुदाई के लिए नगर निगम की पोकलैंड मशीन मंगा ली तथा बोरवेल के बगल में एक गड्ढा बना लिया था. प्रशासन नें बच्ची को 25 फुट बोरवेल से निकलने के लिए सेना की भी मदद ली. और दोपहर तक सेना के जवान घटनास्थल में पहुँच गए थे 10 घंटे चले रेस्क्यू आपरेशन के पश्चात् बच्ची को शाम को सकुशल बाहर निकाल लिया गया हैं बच्ची की साँसे चल रही थी.

बच्ची को अन्दर कोई परेशानी न हो इसके लिए पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही थी और बच्ची को गर्मी से बचाने के लिए बोरवेल की दीवारों को पानी से ठंडा किया जा रहा था. ज्ञात हो की ये बोरवेल केडीए की सिग्नेचेर सिटी की स्वायल टेस्टिंग के लिए एचबीटीआई ने खोदा था तथा बोरवेल को खुला ही छोड़ दिया था जिस वजह से ये घटना हुई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -