सेना प्रमुख बाजवा ने जिन्न को किया याद, दो राष्ट्र के सिद्धांत पर पढ़े कसिदे
सेना प्रमुख बाजवा ने जिन्न को किया याद, दो राष्ट्र के सिद्धांत पर पढ़े कसिदे
Share:

भारत की पड़ोसी देश पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा का कहना है कि देश के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का दो राष्ट्र का सिद्धांत आज के वक्त में और अधिक स्वीकार्य वास्तविकता है. बाजवा ने जिन्ना की 143वीं जयंती पर बुधवार को कराची में उनके मकबरे पर यह बात कही.

गाजा की तरफ से इजराइल में दागे गए रॉकेट, मंच छोड़कर भागे पीएम नेतन्याहू

अपने बयान में उन्होंने कहा कि दो राष्ट्र के सिद्धांत के आधार पर पाकिस्तान का गठन करने की जिन्ना की सोच आज और अधिक स्वीकार्य वास्तविकता है. हमें पाकिस्तान देने के लिए हम उनका कितना भी शुक्रिया अदा करें, वह कम ही होगा. वही आगे बाजवा ने कहा कि मुश्किल वक्त में अल्पसंख्यकों समेत सभी पाकिस्तानी साथ आए हैं. उन्होंने कहा कि जिन्ना का दृष्टिकोण आस्था, एकता और अनुशासन के सिद्धांतों के साथ पाकिस्तान को आगे ले जाने के लिए लोगों को प्रेरित करता रहेगा.

भारत में 'आज़ादी' मांगने वालों को हिला देगी ये तस्वीर, चीन के 'इंटरोगेशन रूम' की है ये फोटो

इसके अलावा दूसरी और लियो उन्मूलन की कोशिशों में जुटी पाकिस्तान की इमरान सरकार ने भारत से सहायता मांगी है. मंगलवार को प्रधानमंत्री इमरान की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया कि वह भारत से पोलियो मार्कर की खरीदारी करेगा.बता दें कि पाकिस्तान ने चीन से पहले पोलियो मार्कर खरीदा था लेकिन उसकी घटिया क्वॉलिटी को देखते हुए उसे भारत की मदद लेनी पड़ रही है.जबकि पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही भारत से व्यापार पर रोक लगा रखी है. हालांकि अवाम के दबाव में दवा के व्यापार को पाकिस्तान सरकार ने छूट दे रखी है.

दो ताकतवर मुस्लिम देशों ने अपना पुराना तेल से जुड़ा विवाद सुलझाया

इराक: बगदाद के फुटबॉल ग्राउंड के पास धमाका, एक की मौत चार घायलये हैं दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत

महिला क्रिकेटर्स, जो मैदान पर भी करती हैं धमाका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -