ये हैं दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, जो मैदान पर भी करती हैं धमाका
ये हैं दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला क्रिकेटर्स, जो मैदान पर भी करती हैं धमाका
Share:

नई दिल्ली: आज स्पोर्ट्स जगत में क्रिकेट अपना एक अलग ही मुकाम रखता है, पुरुषों के साथ आजकल महिलाएं भी क्रिकेट में नाम कमाने लगी हैं। ये वीमेन क्रिकेटर अपने खेल के साथ ही अपनी ख़ूबसूरती से भी फैंस के दिलों पर राज करती हैं। हम आज ऐसी ही तीन क्रिकेटर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जिनका प्रदर्शन तो है ही शानदार, साथ ही वे बेहद खूबसूरत भी हैं।

1- एलिस पैरी

ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं एलिस पैरी और एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई भी हैं, जिन्होंने क्रिकेट और फुटबॉल दोनों में देश का प्रतिनिधित्व किया है। पैरी क्रिकेट और फुटबॉल विश्व कप दोनों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली प्लेयर हैं। यह बल्लेबाजी, गेंदबाजी या क्षेत्ररक्षण हो, विश्वभर में कोई भी प्लेयर नहीं है, जो तीनों क्षेत्रों में उनकी गुणवत्ता से मेल खा सकता है। उन्होंने 8 टेस्ट, 109 वनडे और 110 टी 20 में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमे उन्होंने 4000 से अधिक रन बनाए हैं और तीनों प्रारूपों में 250 से ज्यादा विकेट भी लिए है।

2- सारा टेलर

सारा टेलर जिन्होंने हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया है,  वे उन प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इंग्लैंड को ऊंचाइयों पर पहुंचने के लिए अपना अहम् योगदान दिया है। टेलर ने 2006 में अपने करियर की शुरुआत की और तब से वह टीम का एक अभिन्न हिस्सा बन गई। उन्होंने 126 एकदिवसीय, 90 T20I और 10 टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया है। ऑस्ट्रेलिया के मशहूर विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भी कहा कि टेलर विश्व की सर्वश्रेष्ठ कीपर हैं। वह इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थी जिसने 2017 में भारत और विश्व टी 20 को शिकस्त कर विश्व चैंपियनशिप का खिलाब जीता था। 

3- स्मृति मंधाना

भारत की स्मति मंधाना यकीनन मौजूदा समय की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। वे हर प्रारूप में अपना कमाल दिखा चुकी हैं, फिर चाहे वह टी 20 लीग हो जैसे कि किआ सुपर लीग, महिला बिग बैश लीग या कोई अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला। उन्हें हाल ही में CEAT महिला क्रिकेटर ऑफ द ईयर अवार्ड से भी नवाज़ा गया है। स्मृति मंधाना ने 2 टेस्ट में 81, 51 वनडे मैचेस में 2025 और 66 टी 20 में 1451 रन बनाए हैं।

Ind Vs NZ: जनवरी में न्यूज़ीलैंड के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया, ये है पूरा शेड्यूल

इस खिलाड़ी ने जीता था US ओपन, अब ऑस्ट्रेलिया ओपन से हुईं बाहर

सानिया की 4 वर्ष बाद फेड कप में वापसी, इस खिलाड़ी ने जीते 6 युगल ख़िताब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -