मुख्यमंत्री योगी ने शहीद सैनिकों के आश्रितों को दिया नियुक्ति पत्र, कही यह बात...
मुख्यमंत्री योगी ने शहीद सैनिकों के आश्रितों को दिया नियुक्ति पत्र, कही यह बात...
Share:

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मूल निवासी शहीद सैनिकों के आश्रितों को शनिवार को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र प्रदान किया. इनको समूह सी तथा डी में नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है. वहीं सीएम योगी  ने अपने सरकारी आवास पर शनिवार को आयोजित एक कार्यक्रम में 11 शहीद सैनिकों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र सौंपे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार हर सैनिक और उनके आश्रितों के प्रति बेहद संवेदनशील है. यह सभी हमारे परिवार के अहम अंग हैं. वहीं उन्होंने आगे कहा कि मार्च 2017 से पहले प्रदेश में इस तरह की कोई व्यवस्था नहीं थी. हमारी सरकार ने शहीदों के आश्रितों को नौकरी देने का निर्णय लिया. पिछले वर्ष छह और अब 11 आश्रितों को नौकरी दी जा रही है. 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि प्रदेश सरकार ने 19 मार्च 2018 के शासनादेश द्वारा शहीद सैनिकों के आश्रितों को सरकारी नौकरी देने का फैसला किया था. उसी क्रम में आज दूसरी बार शहीद सैनिकों के आश्रितों को नियुक्ति पत्र वितरित करने का कार्य किया जा रहा है. मैं मातृभूमि के लिए अपूर्व शौर्यपूर्ण पराक्रम दिखाते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान देकर देश को सुरक्षित करने वाले भारत माता के सभी सपूतों को नमन करता हूँ.हमारी सरकार ने सैनिक और पूर्व सैनिकों के कल्याण के लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. सैनिक और उनके आश्रितों के प्रति सरकार संवेदनशील है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ ने अलीगढ़ के शहीद दलवीर सिंह की पत्नी पिंकी, बागपत के शहीद प्रदीप कुमार की पत्नी नीतू, बरेली के शहीद चंद्रभान की पत्नी पंकज, एटा के शहीद राजेश कुमार की पत्नी श्वेता यादव, गाजीपुर के शहीद विजय यादव के भाई बलवीर सिंह, मथुरा के शहीद पंकज कुमार की पत्नी मेघा चौधरी, मथुरा के शहीद पुष्पेंद्र सिंह की पत्नी सुधा, मथुरा के शहीद रोहिताश कुमार के भाई भगवान सिंह, मथुरा के शहीद नेम सिंह की पत्नी सीमा देवी. इस अवसर पर समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के साथ ही सैनिक कल्याण मंत्री चेतन चौहान भी शहीद सैनिक के परिवारीजनों के साथ मौजूद है. 

पाकिस्तान को फिर से मिलिट्री ट्रेनिंग देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का वार, कंट्रोल रूम से होगी सोशल मीडिया पर नज़र

वीर सावरकर को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस और NCP, रांकपा नेता नवाब मालिक ने दी ये चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -