पाकिस्तान को फिर से मिलिट्री ट्रेनिंग देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान
पाकिस्तान को फिर से मिलिट्री ट्रेनिंग देगा अमेरिका, डोनाल्ड ट्रम्प ने किया ऐलान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका एक बार फिर से पाकिस्तान को सैन्य प्रशिक्षण देगा. ट्रम्प प्रशासन ने अमेरिकी संस्थानों में पाकिस्तानी सुरक्षा कर्मियों के लिए मिलिट्री ट्रेनिंग प्रोग्राम को फिर से शुरू करने के लिए स्वीकृति दे दी है. एक शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने शुक्रवार को इस संबंध में जानकारी दी है. हालांकि राजनयिक ने बताया कि पाकिस्तान को पूरी सुरक्षा मदद फिलहाल सस्पेंड रहेगी.

दक्षिण मध्य एशिया मामलों के लिए कार्यवाहक सहायक विदेश मंत्री एलिस जी वेल्स ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय सैन्य शिक्षा और प्रशिक्षण (IMET) कार्यक्रम को मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि वर्ष 2018 में ट्रंप प्रशासन ने इंटरनेशनल मिलिट्री एजुकेशन ट्रेनिंग प्रोग्राम को रोक दिया था. ये कार्यक्रम एक दशक से अधिक समय से चल रहा था. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ईरान के ताकतवर रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी के अमेरिकी हमले में मारे जाने के बाद क्षेत्र में स्थिति पर चर्चा करने के लिए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा से फोन पर चर्चा की. उन्होंने कहा कि यह दोनों देशों के बीच सैन्य सहयोग को और भी अधिक मजबूती प्रदान करने का काम करेगा.

चीन में इस बिमारी को लेकर, हांगकांग ने उठाया बड़ा कदम

डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने के जिम्मेदार थे कासिम सुलेमानी

इंडोनेशिया बाढ़: मृतकों की तादाद 53 पहुंची, जलमग्न हुई राजधानी जकार्ता

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -