दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का वार, कंट्रोल रूम से होगी सोशल मीडिया पर नज़र
दिल्ली चुनाव में कांग्रेस का वार, कंट्रोल रूम से होगी सोशल मीडिया पर नज़र
Share:

नई दिल्ली: जल्द ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव शुरू होने वाले है. जंहा इसे लेकर सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में चल रहे आक्रामक वार-पलटवार के बीच कांग्रेस ने भी चुनावी तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा जहां वादे पर वादे कर रहे हैं, वहीं अब पार्टी ने भी चुनाव के लिए कमर कसनी शुरू कर दी है. जंहा कांग्रेस ने इसके लिए प्रदेश कार्यालय में कंट्रोल रूम बनाया है. प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में बनाए गए इस वार कंट्रोल रूम के जरिए कांग्रेस 70 विधानसभा सीटों पर नजर रखेगी. विधानसभा में होने वाली सभी  रैलियों के साथ ही सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक, ट्विटर की मॉनिटरिंग भी इसी वार कंट्रोल रूम से रखी जाएगी. ऐसा पहली बार है, जब दिल्ली कांग्रेस ने किसी चुनाव के लिए वार कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है.

सूत्रों से इस बात का पता चला है कि वर्ष 2015 और 2013 के विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस ने किसी भी प्रकार का कोई कंट्रोल रूम तैयार नहीं किया था, लेकिन इस बार कांग्रेस ने कंट्रोल रूम बनाकर यह संदेश दे दिया है कि वह चुनाव मैदान में पूरे दमखम के साथ उतरेगी. इसके साथ ही अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया हेड रोहन गुप्ता ने इस संबंध में बताया कि इससे पहले कांग्रेस की तरफ से हरियाणा और मध्य प्रदेश के चुनाव के लिए भी इसी तरीके के कंट्रोल रूम तैयार किए जा चुके है. 

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि कांग्रेस के सोशल मीडिया हेड ने कहा कि हरियाणा और मध्य प्रदेश में इस तरह की तैयारी के अच्छे नतीजे मिले. पार्टी को अच्छी जीत मिली थी. उन्होंने कहा कि इस कंट्रोल रूम के जरिये कांग्रेस दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के 15 साल के कामकाज को भी दिल्ली की जनता के बीच लेकर जाएगी. वहीं दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार जो 200 यूनिट बिजली फ्री दे रही हैं, सत्ता में आने पर कांग्रेस 600 यूनिट बिजली देगी. उन्होंने कहा कि छोटे दुकानदारों को 200 यूनिट तक फ्री बिजली के साथ ही किसानों को खेती के लिए फ्री ट्यूबवेल की सुविधा जारी कि जाएगी. 

वीर सावरकर को लेकर आपस में भिड़ी कांग्रेस और NCP, रांकपा नेता नवाब मालिक ने दी ये चेतावनी

डोनाल्ड ट्रम्प का दावा, दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रचने के जिम्मेदार थे कासिम सुलेमानी

CAA विरोध में मारे गए लोगों के घर पहुंचा प्रियंका का पत्र, कहा- मैं समझती हूं...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -