आज सीएम रावत ने किया ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण: उत्तराखंड
आज सीएम रावत ने किया ऋषिकेश रेलवे स्टेशन का निरीक्षण: उत्तराखंड
Share:

देहरादून: ऋषिकेश रेलवे स्टेशन और एसटीपी डलवाला का सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज निरीक्षण किया. सीएम ने ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट का पहला योग नगरी रेलवे स्टेशन की जाँच करने के पश्चात् प्रोजेक्ट डायरेक्टर हिमांशु बडोनी व प्रोजेक्ट मैनेजर ओमप्रकाश मालगुड़ी से चर्चा की. उन्होंने निश्चित अवधि में प्रोजेक्ट के पहले रेलवे स्टेशन के निर्माण पर अधिकारियों की सराहना की. 

सीएम ने अपने बयान में कहा कि कर्णप्रयाग ऋषिकेश रेल प्रोजेक्ट का पहला रेलवे स्टेशन विकास में मील का पत्थर सिद्ध होगा. पीएम नरेंद्र मोदी की महत्वकांक्षी प्लानिंग एक बड़ी उपलब्धि बनने जा रही है. पीएम खुद इस प्लानिंग का लोकार्पण करेंगे. भारत के विभिन्न प्रदेशो से लंबी दूरी की रेल सर्विस यहां पहुंचेंगी. सीएम ने रेलवे स्टेशन परिसर में सागवान का पौधा भी रोपा. सेंट्रल गवर्मेंट चारधाम क्षेत्र को रेल प्रोजेक्ट से जोड़ने की व्यवस्था रही है. बदरीनाथ और केदारनाथ धाम स्थान को रेल से जोड़ने के लिए ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल प्रोजेक्ट पर कार्य तेजी से आरम्भ हो गया है.

साथ ही एक रेलवे स्टेशन और सुरंग का निर्माण पूर्ण हो चुका है. पांच सुरंगों के निर्माण कार्य जारी है. गंगोत्री और यमुनोत्री धाम के लिए उत्तरकाशी तक रेल पहुंचाने की प्रोजेक्ट पर भी गंभीरता से कोशिश आरम्भ हो गई हैं. डोईवाला से उत्तरकाशी व बड़कोट तक रेल प्रोजेक्ट का सर्वे पूर्ण हो गया है. डोईवाला उत्तरकाशी बड़कोट रेलवे लाइन 122 किलो मीटर लंबी होगी, जिस पर 24 हजार करोड़ की लागत का अनुमान है. रेलवे विकास निगम लि. के अधिकारियों ने प्रोजेक्ट का प्रस्तुतिकरण दिया. बताया कि मार्च 2018 में रेल प्रोजेक्ट का सर्वे प्रारम्भ हुआ था.  

बकरीद : कुर्बानी का अर्थ बकरे को मौत देना ही नहीं, जानिए इससे जुड़ीं ख़ास बातें

मामूली विवाद बना मासूम की मौत का कारण

निरसा के थानेदार को हुआ कोरोना, थाने में फैली दहशत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -