सीएम पटनायक ने 2675 करोड़ की 19 परियोजनाएं शुरू कीं
सीएम पटनायक ने 2675 करोड़ की 19 परियोजनाएं शुरू कीं
Share:

भुवनेश्वर : देश में जहाँ मेक इन इंडिया की चर्चा है, तो ओडिशा में इन दिनों मेक इन ओडिशा पर खास ध्यान दिया जा रहा है , यही वजह है कि राज्य सरकार हर साल अन्य राज्यों में बिजनेस कान्क्लेव करके निवेश को न्योता दे रही है . इसी क्रम में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को 2,675 करोड़ की लागत की 19 परियोजनाएं आरम्भ कीं जिनमें से सात उत्पादन से जुड़ी हैं.

आपको बता दें कि बिजनेस कान्क्लेव के बाद निवेश करने वाली कंपनियों के एमओयू पर फालोअप भी उसकी प्राथमिकता है. इसके लिए मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी की अध्यक्षता में एक समिति गठित की गई है. आरम्भ की गई इन परियोजनाओं के क्रियान्वयन से 8,187 लोगों को रोजगार मिलेगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री पटनायक ने वीडियो कांफ्रेसिंग से निवेशकों से बातचीत भी की .उन्होंने कहा कि इससे ओडिशा के औद्योगिक विकास को बहुत ताकत मिलेगी.

उल्लेखनीय है कि वर्ष 2016 के ओडिशा कान्क्लेव के बाद पहला मैदानी आयोजन नवंबर में हुआ था. तब 15 उत्पादन इकाई में 11,690 करोड़ का निवेश हुआ था. तब ओडिशा कान्क्लेव-2016 राज्य की विकास यात्रा में मील का पत्थर साबित हुआ था. सीएम पटनायक ने कहा कि ओडिशा कान्क्लेव-2018 आगामी 11 से 15 नवंबर तक भुवनेश्वर में आयोजित किया जाएगा.

यह भी देखें

साल के अंत तक खुले में शौच मुक्त होगा ओडिशा -मुख्य सचिव

ओडिशा-मिजोरम में नए राज्यपालों की नियुक्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -