ओडिशा-मिजोरम में नए राज्यपालों की नियुक्तियां

राष्ट्रपति भवन से दी गई जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर गणेशी लाल ओडिशा के नए राज्यपाल की जिम्मेदारी संभालेंगे. बीजेपी नेता गणेशी लाल को ओडिशा का नया राज्यपाल नियुक्त किया गया है. जबकि कुम्मानम राजशेखरन मिजोरम के नए राज्यपाल के तौर पर पद भार संभालेंगे. वरिष्ठ नगा नेता एससी जमीर के अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद मार्च से ये पद खाली पड़ा था.

जबकि बिहार के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था. लाल हरियाणा बीजेपी के पूर्व प्रमुख हैं. राष्ट्रपति भवन से जारी संदेश के मुताबिक, ‘‘भारत के राष्ट्रपति को प्रो . गणेशी लाल को ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त करते हुए प्रसन्नता हो रही है. उनकी नियुक्ति उस दिन से प्रभावी होगी जिस दिन से वो कार्यभार संभालेंगे.’’दूसरे आदेश में राष्ट्रपति ने केरल बीजेपी के प्रमुख कुम्मानम राजशेखरन को मिजोरम का राज्यपाल नियुक्त किया है.

वो लेफ्टि . जनरल (सेवानिवृत्त) निर्भय शर्मा की जगह लेंगे जिनका कार्यकाल 28 मई 2018 को पूरा हो रहा है. राजशेखरन (65) ने राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का ‘प्रचारक' बनने के लिये अपनी सरकारी नौकरी छोड़ दी थी. उन्हें 2015 में बीजेपी अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. गौरतलब है की बीजेपी ने ये कदम तब उठाया है जब राज्य में राज्यपाल की सरकार बनाने में भूमिका को लेकर चर्चाये आम है. 

 

कांग्रेस-जेडीएस के गठबंधन पर कुमार स्वामी का बड़ा बयान

कर्नाटक: कुमारस्वामी फ्लोर टेस्ट में पास बीजेपी का बॉयकॉट

कर्नाटक : मुख्यमंत्री कुमारस्वामी का छलका दर्द, दिया अब तक का सबसे बड़ा बयान



 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -