साल के अंत तक खुले में शौच मुक्त होगा ओडिशा -मुख्य सचिव
साल के अंत तक खुले में शौच मुक्त होगा ओडिशा -मुख्य सचिव
Share:

भुवनेश्वर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत ओडिशा को राज्य सरकार ने 2018 अंत तक खुले में शौच मुक्त करने का लक्ष्य रखा है.शुक्रवार को मुख्य सचिव आदित्य प्रसाद पाढ़ी ने शौचालय निर्माण कार्यक्रम की समीक्षा करने के बाद मीडिया यह जानकारी दी.

इस बारे में मुख्य सचिव ने बताया कि हम राज्य को इस साल के अंत तक खुले में शौच से मुक्त बनाने का लक्ष्य हासिल कर लेंगे .यह अभियान शुरू करने के बाद अक्टूबर 2014 की तुलना में हमने संतोषजनक प्रगति की है. वर्तमान में दो जिला देवगढ़ और झारसुगुड़ा को खुले में शौच से मुक्त जिलों का दर्जा दे दिया गया है, जबकि बालेश्वर, गजपति, संबलपुर और सुवर्णपुर इन चार जिलों को खुले में शौच से मुक्त बनाने के लिए विस्तृत कार्य योजना बनाई है .

बता दें कि ओडिशा ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत घरों में शौचालय बनाने के कार्य में प्रशंसनीय प्रगति की है.फ़िलहाल 55 प्रतिशत घरों में शौचालय बनाए जा चुके हैं.जबकि अक्टूबर, 2014 में यह आंकड़ा सिर्फ दस प्रतिशत ही था.पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय के सचिव परमेश्वरन अय्यर इस मामले में विशेष ध्यान दे रहे हैं.पीएम मोदी का यह अभियान निश्चित ही पूरे देश में रंग लाएगा, इसमें कोई शक नहीं है.

यह भी देखें

प्रो.गणेशी लाल ओडिशा के राज्यपाल नियुक्त

ओडिशा-मिजोरम में नए राज्यपालों की नियुक्तियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -