शिवराज कैबिनेट के अहम निर्णय
शिवराज कैबिनेट के अहम निर्णय
Share:

भोपाल: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्री परिषद की बैठक में सोमवार को कई अहम फैसले लिए गए। इसके तहत श्यामशाह चिकित्सा महाविद्यालय रीवा में 50, नेताजी सुभाष चंद्र बोस चिकित्सा महाविद्यालय जबलपुर में 100, महात्मा गांधी स्मृति चिकित्सा महाविद्यालय इंदौर में 100 एमबीबीएस सीट वृद्धि को मंजूरी दी है।

-छिंदवाड़ा और शिवपुरी के नए चिकित्सा महाविद्यालय भवन निर्माण के लिए क्रमश: 177 करोड़ 55 लाख रुपए और 157 करोड़ 57 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी गई।

-भारत सरकार रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, नई दिल्ली को जिला मुरैना की कुल 334.584 हेक्टेयर राजस्व भूमि एक लाख रुपए भू-भाटक पर आवंटित करने का निर्णय लिया।

-परिषद ने लोक निर्माण विभाग द्वारा मध्य प्रदेश सड़क विकास निगम के माध्यम से न्यू डेव्हलपमेंट बैंक की सहायता से मुख्य जिला मार्गों के उन्नयन के लिए 3400 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। परियोजना में एमपी मेजर डिस्ट्रिक्ट रोड अपग्रेडेशन प्रोजेक्ट में 1503 किलोमीटर लंबाई के 57 मार्ग का निर्माण होगा।

परियोजना में 70 प्रतिशत न्यू डेव्हलपमेंट बैंक का ऋण तथा 30 प्रतिशत राज्य शासन का भाग है। इन मुख्य जिला मार्गों के उन्नयन का काम आगामी चार साल की अवधि में पूरा किया जाएगा।

-परिषद ने राज्य निर्वाचन आयोग के जिला स्तरीय कार्यालय (स्थानीय निर्वाचन) के लिए जिलाध्यक्ष कार्यालय में 51 जिले के लिए सहायक अधीक्षक के 28 और डाटा एंट्री आपरेटर (संविदा) के 51 पद इस प्रकार कुल 79 पद के अस्थाई तौर पर सृजन की मंजूरी दी।

-परिषद ने नवम्बर 2015 में बड़वानी में आयोजित नेत्र शिविर में संक्रमण के कारण दृष्टि-बाधित हुए मरीज श्री शिकारिया निवासी मोयदा तहसील बड़वानी को जून 2016 से 5,000 रुपए प्रतिमाह आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया।

और पढ़े-

स्कूली बच्चों ने दलित के घर बना मिड डे मील खाने से किया इंकार

मध्य प्रदेश- कलेक्टर ऑफिस में डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर भर्ती

CM शिवराज सिंह चौहान के भतीजे के 4 ओवरलोड रेत डंपर पकड़ाए

संजय पाठक की शिकायत करने वाली महिला और उसका पति गिरफ्तार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -