इस तरह बनाए टेस्टी चिकन लॉलीपॉप

इस तरह बनाए टेस्टी चिकन लॉलीपॉप

एक कुरकुरी और रसदार भारतीय चिकन डिश जो हर भारतीय रेस्तरां के स्नैक्स मेनू में सबसे लोकप्रिय है। लहसुन और अदरक के पेस्ट के साथ बटर में लिपटे हुए चिकन विंग्स डीप फ्राई जो कि जुबान के टेस्ट को और भी बढ़ा देता है। चिकन लॉलीपॉप को अक्सर सिचुआन सॉस के साथ परोसा जाता है। अब आप इस चिकन डिश को घर पर बना सकते हैं और सबसे सामान्य सामग्री के साथ 30 मिनट से कम समय में बनाई गई इस आसान और झटपट चिकन रेसिपी के साथ डिनर पार्टी में अपने स्नैक्स प्लेट में परोस सकते हैं।

चिकन लॉलीपॉप की सामग्री

6 चिकन विंग्स (हड्डी को काट लें और एक सिरे पर सारा मांस इकट्ठा कर लें)
1 अंडा (थोड़ा फेंटा हुआ)
1 कप कॉर्नस्टार्च/कॉर्नफ्लोर
1 छोटा चम्मच लहसुन का पेस्ट
1 छोटा चम्मच अदरक का पेस्ट
1 छोटा चम्मच नमक
तेल (तलने के लिए)
How to make चिकन लॉलीपॉप

एक बाउल में चिकन, अंडा, कॉर्नफ्लोर, लहसुन और अदरक का पेस्ट, 1 छोटा चम्मच नमक और पर्याप्त पानी डालकर अच्छी तरह मिला लें, ताकि चिकन के टुकड़े बैटर में 'लेपित' हो जाएँ। लगभग एक घंटे के लिए कटोरी को छोड़ दें।
तेल गरम करें और चिकन विंग्स को तेज़ आँच पर डीप फ्राई करें और फिर आँच को तब तक कम करें जब तक कि पंख लगभग पूरी तरह से पक न जाएँ।
अब्सॉर्बेंट पेपर पर निकाल लें।
परोसने से ठीक पहले, फिर से तेल गरम करें और पंखों को गरम तेल में ब्राउन होने तक तलें, अब्सॉर्बेंट पेपर पर निकालें और परोसें।

Key Ingredients: चिकन विंग्स (हड्डी को काट लें और एक सिरे पर सारा मांस इकट्ठा कर लें), अंडा (थोड़ा सा फेंटा हुआ), कॉर्नस्टार्च/कॉर्नफ्लोर, लहसुन का पेस्ट, अदरक का पेस्ट, नमक, तेल।

राजस्थान की गहलोत सरकार का कारनामा, एक ही झटके में हज़ारों को किया बेरोज़गार

सिंदूर लगाकर संसद में शपथ ली, अब कह रहीं शादी अमान्य.. दिलीप घोष ने नुसरत को कहा 'फ्रॉड'

'भारतीय झगड़ा पार्टी' बन गई है BJP, केंद्र पर जमकर बरसे मनीष सिसोदिया