कैंसर की नई दवा पर इस मशहूर अदाकारा ने जताई खुशी, बताया कितनी है एक डोज की कीमत?
कैंसर की नई दवा पर इस मशहूर अदाकारा ने जताई खुशी, बताया कितनी है एक डोज की कीमत?
Share:

टीवी जगत की मशहूर अदाकारा एवं ब्लॉगर छवि मित्तल (Chhavi Mittal) ने ब्रेस्ट कैंसर को मात देकर जीवन की बड़ी जीत हासिल की है। ब्रेस्ट कैंसर को हराकर नई जिंदगी जीने वाली छवि निरंतर सोशल मीडिया पर अपना स्वास्थ्य अपडेट दे रहे हैं। छोटी-छोटी सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से छवि कैंसर से पीड़ित मरीजों को प्रेरित भी करती रहती हैं। अब छवि मित्तल ने लोगों से कैंसर के नये ड्रग ट्रायल के बारे में कुछ आवश्यक फैक्ट साझा किये हैं। 

ब्रेस्ट कैंसर के ट्रीटमेंट के समय से छवि मित्तल सोशल मीडिया पर बहुत सक्रीय हो गई हैं। छवि मित्तल ने अपनी नई पोस्ट में उनके सारे प्रशंसकों का आभार जताया है। छवि बोलती हैं कि आप सभी से कैंसर की नई दवाई के बारे में पता चला, जिसके लिये शुक्रिया। छवि मित्तल ने नई कैंसर दवाई को मेडिकल साइंस की बड़ी जीत बताई है।

छवि मित्तल कहती हैं कि कैंसर की नई दवा के ट्रायल को Dostarlimab बोला जाता है। US में तकरीबन 18 रोगियों को इसका ट्रायल दिया जा चुका है, जिसके बाद से उनमें कैंसर का कोई लक्षण नहीं देखा गया है। छवि मित्तल कहती हैं कि कैंसर रोगियों को इंजेक्शन की ये डोज 6 महीने तक हर तीसरे सप्ताह दी जाती थी। एक इंजेक्शन का दाम तकरीबन 8.55 लाख रुपये है। 18 मरीजों पर किये गये ट्रायल के बाद अब बड़े आँकड़े में लोगों को ये इंजेक्शन लगाया जायेगा। छवि मित्तल ने ये भी बताया है कि ये खबर कैंसर मरीजों के लिये उम्मीद की किरण है, जिसके आने से आने वाले समय में लोगों को कीमो एवं सर्जरी की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। इससे पहले छवि मित्तल ने कैंसर से रिकवर होने के लिये उनकी स्पेशल डाइट भी साझा की थी। डाइट में छवि प्रातः उठकर सबसे पहले Simarouba amara की पत्तियों की चाय पीती हैं, जिससे उन्हें कैंसर से स्वस्थ होने में सहायता प्राप्त हो रही है। इसके अतिरिक्त वो डेयरी प्रोडक्ट्स, व्हाइट शुगर और आइक्रीम जैसी चीजों को भी ना कह चुकी हैं। 

रश्मि देसाई ने किया जबरदस्त डांस, बेहतरीन डांस मूव्स देख फैंस भी हुए मुरीद

इस अदाकारा को लोगों ने घोषित किया 'खतरों के खिलाड़ी 12' का विनर, प्रोमो देख आप भी रह जाएंगे दंग

फैंस को बड़ा झटका, 'खतरों के खिलाड़ी 12' से बाहर हुई ये मशहूर एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -