छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ में पुलिस को बड़ी कामयाबी, 3 नक्सलियों को किया गिरफ्तार
Share:

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में पुलिस ने तीन नक्सलियों को हिरासत में ले लिया है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को जानकारी देते हुए बताया है कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र के अंतर्गत डीआरजी और जिला पुलिस बल की संयुक्त टीम ने डुमामपारा तुमकपाल के जंगल से तीन माओवादी जनमिलिशिया सदस्य मंगल कुंजाम उर्फ शैलेष 23 वर्ष, बुधराम मड़कामी 25 वर्ष और वामन मण्डावी 23 वर्ष को हिरासत में ले लिया है.

उन्होंने बताया है कि मुखबिर की गुप्त सूचना के आधार पर शुक्रवार को डीआरजी और जिला बल के संयुक्त दल को डुमामपारा तुमकपाल के जंगल में भेजा गया था. जिसके बाद दल ने जंगल में घेराबंदी कर तीनों माओवादियों को हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने बताया कि माओवादियों के पास से छह इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, पांच जिलेटिन रॉड, एक बंडल बिजली का वायर, दो काले झंडे और दैनिक इस्तेमाल का सामान बरामद हुआ है.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादी काफी समय से नक्सलियों के संगठन में शामिल होकर हिंसक घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं. यह ग्रामीणों की बैठक बुलाना, बैनर पोस्टर लगाना माओवादियों के लिए भोजन और राशन का इंतज़ाम करना तथा युवाओं को नक्सली संगठन में भर्ती करने का काम करते थे. 

खबरें और भी:-

मानसून की सकारात्मक भविष्यवाणी के बाद शेयर बाजार को मिली मजबूती

जेट एयरवेज के 100 पायलटों समेत 500 से ज्यादा कर्मचारियों को नौकरी देगा स्‍पाइसजेट

देश में आगामी तीन सालों में बढ़ जाएगी शीतल पेय की खपत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -