देश में आगामी तीन सालों में बढ़ जाएगी शीतल पेय की खपत
देश में आगामी तीन सालों में बढ़ जाएगी शीतल पेय की खपत
Share:

नई दिल्ली : देश में शीतल पेय की खपत 2021 तक बढ़ने का अनुमान जताया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक 2021 तक शीतल पेय की सालाना प्रति व्यक्ति खपत 84 बोतल तक पहुंचने की उम्मीद है. दुनिया की सबसे बड़ी शीतल पेय बनाने वाली अमेरिकी कंपनी के बॉटलिंग पार्टनर ने एक रिपोर्ट में कहा है कि भारत में एक व्यक्ति सालाना औसतन 44 बोतल कोल्ड ड्रिंक पीता था. इसके 2021 तक बढ़कर 84 बोतल पर पहुंचे की संभावना है.

भारत में एक अरब डॉलर से अधिक के निवेश की योजना बना रहा है TikTok

इस कारण बढ़ेगी खपत 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी ने शुक्रवार को जारी अपनी वार्षिक रिपोर्ट में कहा कि शीतल पेय उद्योग में सभी श्रेणियों खासकर जूस और बोतलबंद पानी में व्यापक वृद्धि होगी. जूस और बोतलबंद पानी की कम पहुंच, मध्यम वर्ग के लोगों की संख्या बढ़ाने, किफायती और शहरीकरण के बढ़ने और ग्रामीण विद्युतीकरण जैसे कारक सॉफ्ट ड्रिंक उद्योग की वृद्धि में अह्म होंगे.

डीजल में नजर आई 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल स्थिर

इतनी है कंपनी की हिस्सेदारी 

इसी के साथ कंपनी ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कार्बोनेट्स ड्रिंक के अंदर, गैर-कोला कार्बोनेट्स विशेषकर लेमन आधारित ड्रिंक के ज्यादा तेजी से बढ़ने के आसार हैं. भारत में पेप्सिको की बिक्री में कार्बोनेट बेवरेज की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है.'कंपनी ने कहा, 'लोगों के बीच पानी से होने वाली बीमारियों को लेकर जागरुकता आने और शहरी क्षेत्रों में पीने के पानी की किल्लत होने से बोतल बंद पानी में मजबूत वृद्धि के संकेत हैं. शीतल पेय की अमेरिका में प्रति व्यक्ति सालाना खपत भारत से कई गुना अधिक है. 

जेट एयरवेज की बदहाली के लिए कर्मचारियों ने इन्हें ठहराया जवाबदार

जेट एयरवेज के बंद होने से 22 हजार लोगों की नौकरियां हुई प्रभावित

डीजल में नजर आई 8 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी, पेट्रोल स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -