छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में बढ़ा 31 मई तक के लिए लॉक डाउन

छत्तीसगढ़ सरकार सभी 28 जिलों के अधिकारियों से कोविड-19 लॉकडाउन का विस्तार करने का अनुरोध करती है। एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि राज्य की स्थिति को जल्द से जल्द ठीक होने की जरूरत है, क्योंकि 31 मई तक तालाबंदी जारी है, यहां तक कि आर्थिक और अन्य गतिविधियों में और छूट दी गई है। उन्होंने कहा कि प्रतिबंध और छूट 31 मई तक लागू रहेंगी। नए दिशानिर्देशों के अनुसार, सभी सरकारी और निजी निर्माण गतिविधियों की अनुमति होगी। उन्हें सभी मानक संचालन प्रक्रियाओं और श्रम सुरक्षा उपायों के अनुपालन में किया जा सकता है।

*किराने का सामान, आवश्यक चीजें, सब्जियां और फल बेचने वालों सहित स्टैंडअलोन की दुकानें शाम 5 बजे तक काम कर सकती हैं। 

*स्थापित बाजारों में दुकानें ऑड-ईवन सिस्टम के साथ काम कर सकती हैं। 

*कार्य दिवसों में शाम 5 बजे के बाद सभी दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 

*सप्ताहांत के दिनों की बात करें तो रविवार को सिर्फ पेट्रोल पंप, अस्पताल, चिकित्सा प्रतिष्ठान, दवा की दुकान, पीडीएस की दुकानों को ही संचालन की अनुमति होगी. *आवश्यक वस्तुओं की होम डिलीवरी की अनुमति होगी। 

*सब्जी बाजार, विवाह स्थल, सिनेमा हॉल, मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, सुपरमार्केट, शोरूम, जिम, धार्मिक स्थल, कोचिंग क्लास, स्कूल, कॉलेज, पार्क, शराब की दुकान और सड़क किनारे प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। 

*शराब डिलीवरी की ऑनलाइन सेवा खुली रहेगी। 

*पर्यटन स्थल, सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध रहेगा, जबकि राज्य सरकार के आदेशों के अनुसार परीक्षा की अनुमति दी जा सकती है। रायपुर में 31 मई तक और बिलासपुर जिले में 24 मई तक लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है. जबकि, छत्तीसगढ़ का COVID-19 केसलोएड 899925 था, जिसमें 11461 हताहत हुए थे।

फिल्म राधे में गौतम गुलाटी के किरदार ने जीता फैंस का दिल, हर तरफ हो रही वाहवाही

कम हो रहा कोरोना का कहर, सरकार बोली- 'स्थिर हो रहे हालात'

सांसद के रघुरामा कृष्णा राजू ने शारीरिक टॉर्चर का लगाया आरोप, जानिए पूरी वजह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -