सील हुआ खैरागढ़ का 'कमल विलास पैलेस', राजपरिवार के सदस्यों और नौकरों को निकाला बाहर
सील हुआ खैरागढ़ का 'कमल विलास पैलेस', राजपरिवार के सदस्यों और नौकरों को निकाला बाहर
Share:

रायपुर: राजनांदगांव की खैरागढ़ रियासत के राजा तथा MLA रहे देवव्रत सिंह की मौत के पश्चात् प्रॉपर्टी के विवाद ने राजपरिवार को घर से निकाल दिया। बात इतनी बढ़ी कि प्रशासन को दखल देना पड़ा। अधिकारीयों ने वर्ष के प्रथम दिन शनिवार को 'कमल विलास पैलेस' को सील कर दिया है। वहां रहने वाले राज परिवार के सभी सदस्यों तथा नौकरों को बेघर दिया गया है। संभवत: वे अब रायपुर में बने फ्लैट्स में रहने के लिए जा सकते हैं।
 
दरअसल, राज परिवार में चल रहे झगड़े को देखते हुए SDM, खैरागढ़ ने शनिवार को राजमहज 'कमल विलास पैसेल' को सील करने का निर्देश जारी किया। इसमें बताया गया है कि स्व. देवव्रत सिंह की बेटी शताक्षी तथा अन्य तीन एवं विभा सिंह के मध्य खैरागढ़ तहसील में मामला विचाराधीन है। राजा स्व. देवव्रत सिंह के कमल विलास पैलेस के अधिपत्य तथा बंटवारे को लेकर इन पक्षों में झगड़े के हालात है। इस कारण आखिरी निराकरण होने तक कमल विलास पैलेस को सीलबंद किया जाना ही उचित नजर आता है।

वही इस आदेश के पश्चात् शनिवार शाम को प्रशासन की टीम पैलेस को सील करने की कार्यवाही के लिए पहुंच गई। उन्होंने राजपरिवार के सभी सदस्यों, वहां रहने वाले नौकरों को पैलेस खाली करने के लिए बोल दिया। नौकरों को उनका सामान तथा राजपरिवार के सदस्यों को व्यक्तिगत व आवश्यक उपयोगी सामान ले जाने की मंजूरी दी गई। इसे राजघराने का मुख्य पैलेस माना जाता है। प्रॉपर्टी को लेकर काफी वक़्त से चल रहा झगड़ा एक हफ्ते पहले सड़क पर आ गया, जब एक ऑडियो वायरल हुआ था। इस ऑडियो में दिवंगत राजा स्व. देवव्रत सिंह तथा उनकी दूसरी बीवी विभा सिंह के साथ पैतृक गहने, नगदी तथा जबरन कमल विलास पैलेस में कब्जा करने जैसी बाते थीं। इसके पूर्व उनके पुत्र आर्यव्रत सिंह तथा बेटी शताक्षी सिंह ने विभा सिंह पर प्रताड़ित करने का इल्जाम लगाकर सहायता की गुहार लगाई थी। वही इसके अगले ही दिन राजा के बच्चों को इन्साफ दिलाने की मांग को लेकर लोग भड़क गए। बड़े आंकड़े में सपोर्टर्स कमल विलास पैलेस का घेराव कर दिया। मौके पर उपस्थित पुलिस ने रोकने की कोशिश की, मगर महल के भीतर तक जाने से रोक नहीं पाई। पुलिस अफसर विरोध प्रदर्शन करने आए व्यक्तियों को समझाते रहे, मगर वे नहीं माने। विभा सिंह के खिलाफ खूब नारेबाजी करते रहे तथा उन पर जबरन पैलेस में कब्जा करने का इल्जाम लगाया।

केरल भाजपा ने नेता की हत्या की एनआईए जांच की मांग की

अनिल देशमुख के खिलाफ ED ने दायर की 7000 पन्नों की चार्जशीट, इन लोगों के नाम आए सामने

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -