60 घंटे से बोरवेल में फंसा मासूम, निकालने के लिए काटे जा रहे पत्थर
60 घंटे से बोरवेल में फंसा मासूम, निकालने के लिए काटे जा रहे पत्थर
Share:

जांजगीर-चांपा: छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में बोरवेल के गड्ढे में गिरे मासूम को निकालने 60 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आप सभी को बता दें कि मासूम 80 फीट की गहराई वाले गड्ढे में गिरा है। जी दरअसल अब तक लगभग 60 फीट तक खुदाई हो चुकी है और बच्चे को निकालने सेना, NDRF और SDRF की टीम लगी हुई है। बताया जा रहा है सूरत के महेश अहीर ने अपनी रोबोटिक्स टीम के साथ राहुल को निकालने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। वहीं अब रेस्क्यू टीम सुरंग की खुदाई कर रहा है। जी हाँ और पत्थर की वजह से बड़ी मशीन सुरंग तक नहीं पहुंच रही इस वजह से छोटी ड्रील मशीन से खुदाई हो रही है। बताया जा रहा है अभी लगभग 10 फीट और सुरंग बनाना है।

वहीं दूसरी तरफ मासूम की हलचल ने उम्मीद बांध रखी है। रेस्क्यू ऑपरेशन में अभी कुछ घंटे और लगने की बातें कही जा रही है और मौके पर कलेक्टर, एसपी सहित पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद है। आप सभी को बता दें कि जांजगीर-चांपा जिले के मालखरौदा के पिहरीद गांव में 11 साल का राहुल साहू बीते शुक्रवार को खेलते-खेलते घर के पीछे की तरफ चला गया। वहीं राहुल के पिता रामकुमार उर्फ लाला साहू ने घर की बाड़ी में बोर खुदवाया था लेकिन वह बोर फेल हो गया था। ऐसे में उन्होंने बोर को खुला छोड़ दिया गया है। जी हाँ और खनन स्थान को मिट्टी से भरा भी नहीं गया है। ऐसे में बीते शुक्रवार की दोपहर बोरवेल के गड्ढे में राहुल गिर गया और परिजन जब बाड़ी की तरफ गए तो बच्चे की रोने की आवाज आई, जिसे सुनकर परिजनों को घटना की जानकारी हुई।

इस घटना की जानकारी मिलते ही कलेक्टर जितेंद्र कुमार शुक्ला, एसपी विजय अग्रवाल, एसडीएम रेना जमील, एडिशनल एसपी अनिल सोनी, तहसीलदार सहित जिला व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची है। उसके बाद से राहुल को निकालने की कोशिश जारी है हालाँकि अब तक कामयाबी मिल ना सकी. वहीं बच्चे को पाइपलाइन के जरिए ऑक्सीजन दिया जा रहा है। आपको यह भी बता दें कि बच्चा राहुल मूक बधिर है और उसके सकुशल रेस्क्यू के लिए पूरा प्रदेश दुआ कर रहा है। जी हाँ और प्रदेश में राहुल की सलामती के लिए पूजा-पाठ भी शुरू हो गया है। वहीं दूसरी तरफ राहुल खुद रेस्क्यू टीम को मदद कर रहा है और वह गड्ढे में भरते पानी को हटाता हुआ भी दिखा है।

इस राज्य में पेट्रोल-डीजल का बड़ा संकट, केवल 8 घंटे ही खुलेंगे

'डियर मोदी एंड शाह ये राहुल गांधी झुकेगा नहीं', ED के सामने पेशी से पहले लगे पोस्टर

लखनऊ: पबजी के चक्कर में नहीं की थी बेटे ने माँ की हत्या!, 3 घंटे की काउंसलिंग में चौकाने वाला खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -