12 साल के बच्चे ने उड़ाए माँ के खाते से 3.22 लाख रुपए, फ्री फायर गेम है वजह

12 साल के बच्चे ने उड़ाए माँ के खाते से 3.22 लाख रुपए, फ्री फायर गेम है वजह
Share:

​​​​​​​कांकेर: आजकल ऑनलाइन गेमिंग में बच्चों को मशरूफ देखा जा रहा है। बच्चों से लेकर बड़े तक ऑनलाइन गेमिंग का आनंद लेते हैं लेकिन इस बीच कई चौकाने वाले मामले भी सामने आ रहे हैं। हाल ही में जो मामला सामने आया है वह छत्तीसगढ़ के कांकेर का है। यहाँ एक महिला को तीन महीने में 3.22 लाख रुपए गंवाने पड़े। जी हाँ और इसकी वजह रही ऑनलाइन गेमिंग। इस मामले में महिला ने ऑनलाइन ठगी की आशंका के तहत FIR दर्ज कराई। इसके बाद हुई जांच में पुलिस ने पाया कि महिला के ही 12 साल के बच्चे ने गेम के लेवल को अपग्रेड करने के चक्कर में इस गेम में इस्तेमाल होने वाले हथियार खरीद डाले।

मामला पंखाजूर थाना क्षेत्र का है। मिली खबर के अनुसार पीवी-12 मिडिल स्कूल में टीचर शुभ्रा पाल के खाते से 8 मार्च से 10 जून के बीच 278 बार ट्रांजेक्शन हुआ। इस बीच उनके खाते से 3.22 लाख रुपए निकल गए, जिसे लेकर उन्होंने 11 जून को थाने में शिकायत की। इस बीच सबसे खास बात यह रही कि रुपए निकलने के लिए उनके मोबाइल पर एक बार भी OTP नहीं आया। यह देखकर पुलिस ने इसे शातिरों का ऑनलाइन ठगी करने का नया तरीका माना और अपनी जांच शुरू की।

इसके बाद उन्हें पता चला कि रुपयों का इस्तेमाल ऑनलाइन गेम खेलने और गेमिंग लेवल को अपग्रेड करने में किया गया है। पुलिस ने बताया मोबाइल से महिला का बेटा ही 'फ्री फायर' गेम खेलता था, और जब उससे पूछताछ की गई तो सारा सच सामने आ गया। अब इस मामले में परिजन का आरोप है उनके बच्चों ने किसी बड़े के बहकावे में आकर ऐसा किया है।

लाल किला हिंसा का आरोपी गुरजोत सिंह पंजाब से गिरफ्तार, घोषित था 1 लाख का इनाम

विश्व में सबसे अधिक वैक्सीन लगाने वाला देश बना भारत, अमेरिका-ब्रिटेन रह गए पीछे

मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता का बड़ा फैसला, बोले- अब जबलपुर सहित राज्य के वकीलों को नहीं होगी...

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -