छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 10 भैंसों की मौत, चरवाहा बुरी तरह घायल
छत्तीसगढ़ में बिजली गिरने से 10 भैंसों की मौत, चरवाहा बुरी तरह घायल
Share:

कोरिया: छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले में भरतपुर इलाके में एक बार फिर आकाशीय बिजली गिरने की वजह से एक बैगा आदिवासी चरवाहा किसान की 10 भैसों की जान चले गई है।  वहीं चरवाहा किसान भी गंभीर रूप से जख्मी हो गया हे, उसके कमर में गंभीर चोटें आई है। इस बारे में भरतपुर तहसीलदार मनमोहन सिंह ने कहा है कि मामले की जानकारी मिलते ही घटनास्थल पर पटवारी और चिकित्सक को भेज दिया गया है, पटवारी की रिपोर्ट के मुताबिक, जल्द की मुआवजा दे दिया जाएगा।

मिली जानकरी के मुताबिक, जिले के भरतपुर जनपद पंचायत क्षेत्र के ग्राम रेंध के रहने वाले फूलचंद्र बैगा जो कि संरक्षित जनजाति का सदस्य है। घटना वाले दिन 16 अगस्त को सुबह जल्दी वह अपनी 17 भैंसों को लेकर चराने के लिए निकला था। इसी दौरान बारिश के साथ वज्रपात हुआ, जिसके चरवाहे की 17 भैंसों में से 10 भैंस आकाशीय बिजली की चपेट में आ गयी और मौके पर ही उनकी मौत हो गयी। एक साथ 10 भैंसों की प्राकृतिक आपदा से मौत होने से किसान का काफी नुकसान हुआ है।

वही इस घटना से चरवाहा फुलचंद्र बैगा को भी वज्रपात का झटका लगा, जिसके चलते उसके कमर से नीचे का अंग भी सुन्न हो गया है। घटना की जानकारी होने पर ग्रामीणों की भीड मौके पर जमा हो गयी। ग्रामीणों द्वारा पीड़ित चरवाहे के इलाज के साथ ही उसे जल्द इसका मुआवजा दिये जाने की मॉग रखी गयी। बता दें कि कुछ महीने पहले भरतपुर में ही आकााशीय बिजली की चपेट में एक साथ 10 गाय बैल आ गए थे जिसके बाद उनकी मौत हो गयी थी।

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली का बड़ा बयान, कहा- मोदी के नेतृत्व में द्विपक्षीय रिश्ते का स्वर्णिम दौर

कमला हैरिस ने दी भारतीय मूल के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां

धोनी के बाद सुरेश ने भी किया संन्यास लेने का एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -