धोनी के बाद सुरेश ने भी किया संन्यास लेने का एलान
धोनी के बाद सुरेश ने भी किया संन्यास लेने का एलान
Share:

टीम इंडिया के अनुभवी बैट्समैन सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा बोल दिया है. IPL शुरू होने से पहले CSK के दो धुरंधरों ने संन्यास का एलान कर सबको चौंकाया है. चोट और खराब फॉर्म से जूझ रहे रैना टीम में स्थान बनाने के लिए संघर्ष कर रहे थे. धौनी के संन्यास की खबर आने के कुछ वक़्त के बाद ही उन्होंने भी एक फोटोज शेयर कर पूर्व कप्तान को धन्यवाद कहा और उनकी साथ यात्रा करने की बात कह डाली. 

माही के साथ लंबे वक़्त तक खेलने वाले सुरेश रैना ने अपने पूर्व कप्तान के साथ ही इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने का निर्णय लिया. बाएं हाथ के इस धुरंधर बैट्समैन ने वर्ष 2005 में श्रीलंका के विरुद्ध महज 19 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था. रैना इंडिया की तरफ से टेस्ट, वनडे और T20 तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल शतक बनाने वाले पहला इंडियन बैट्समैन बने थे. वहीं वनडे में डेब्यू करने के 5 वर्ष के उपरांत साल 2010 में उनको अपना पहला टेस्ट मैच खेलने मिला था. श्रीलंका के विरुद्ध  ही रैना ने अपना पहला टेस्ट मैच खेला था. रैना ने CSK के कप्तान माही और साथियों के साथ एक तस्वीर पोस्ट की. इस फोटो में अंबाती रायडु और केदार जाधव भी दिखाई दे रहे हैं. 

रैना ने फोटो को शेयर करते हुए लिखा, "Enjoyed playing with you very much, Mahi Bhai. My heart is filled with pride and I also choose to go on this journey with you. Thanks India, Jai Hind." रैना की इस फोटोज और संदेश के यह साफ हो गया कि अब वो भी इंटरनेशनल क्रिकेट में दोबारा दिखाई नहीं देंगे. माही के साथ ही उन्होंने भी अपने संन्यास का एलान कर दिया.  रैना ने इंडिया की तरफ से 226 वनडे में खेलते हुए 5615 रन बनाए जिसमें 5 शतकीय पारी मौजूद रहे. 78 टी20 मुकाबलों में रैना के नाम 1605 रन हैं जिसमें एक शतकीय पारी रही. इंडिया की और से उनको महज 18 टेस्ट मैच खेलने का अवसर मिला जिसमें 768 रन रहे. टेस्ट में भी रैना के नाम एक शतकीय पारी है.

 

धोनी के संन्यास पर आया केजरीवाल का ट्वीट

धोनी के अचानक सन्यास लेने से चौके लोग

आठ सालों में पहली बार 100 रैंक की प्लेयर से हारी सेरेना विलियम्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -