कमला हैरिस ने दी भारतीय मूल के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां
कमला हैरिस ने दी भारतीय मूल के लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाईयां
Share:

वाशिंगटन: भारतीय मूल की अमेरिका के नागरिक और डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता कमला हैरिस  ने इंडिपेंडेंस डे पर भारतीयों को बधाई दी है. इस अवसर पर उन्होंने बताया कि 74 वर्षों में भारतीयों ने जो प्रगति की है वह अदभुत है. बता दें कि नवंबर महीने में अमेरिका में होने जा रहे चुनावों में हैरिस डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से डिप्टी प्रेजिडेंट पद की उम्मीदवार हैं. कमला हैरिस ने इंडिपेंडेंस डे के अवसर पर बताया, "हैप्पी इंडियन इंडिपेंडेंस डे! बीते 74 वर्षों को देखें तो यह उल्लेखनीय है कि हमारे लोगों ने न्याय की लड़ाई में कितनी प्रगति की है. मुझे आशा है कि आप बेहतर भविष्य के निर्माण की प्रतिबद्धता को मनाने में मेरे साथ शामिल हुए."

अमेरिका में ड्राइव-थ्रू कार्यक्रम के तहत मनाया गया भारतीय स्वतंत्रता दिवस: शनिवार को भारत में 74वां इंडिपेंडेंस डे मनाया गया. इस अवसर पर देश ही नहीं विदेशों में भी विभिन्न कार्यक्रमों को आयोजित किया गया. हालांकि इस साल कोविड महामारी की वजह से इंडिपेंडेंस डे काफी अलग तरीके से आयोजन किया गया. ताकि लोग एक-दूसरे के संपर्क में अधिक ना आएं और सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरी तरह से ख्याल रखा गया. अमेरिका में भी कुछ इसी तरह से इंडिपेंडेंस डे कार्यक्रम को आयोजित किया गया था. इस मौके पर हिंदुस्तानी -अमेरिकियों द्वारा एक ड्राइव-थ्रू कार्यक्रम के तहत, इंडिपेंडेंस डे मनाया गया. इसके तहत, वॉशिंगटन DC के उपनगरीय इलाके में 800 से ज्यादा कारों में भारतीयों ने झंडा फहराया. कोविड महामारी को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन एक दंपति मनीष सूद और दीपा शाहनी द्वारा किया गया था.

इस बीच लोग हाथों में तिरंगा झंड़ा लिए पारंपरिक पोशाकों में दिखाई दिए और देशभक्ति की धुनों पर नृत्य भी किया. इस कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण हिंदुस्तानी झंडा था. कार्यक्रम में कम्यूनिटी अफेयर्स के मंत्री अनुराग कुमार द्वारा झंड़ा फहराया गया, जो कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे. जिसके अतिरिक्त झंडे पर एक चॉपर से फूलों की वर्षा की गई.

चीन को जवाब देने की तैयारी, अमेरिका से 66 नए फाइटर जेट खरीदेगा ताइवान

दक्षिण कोरिया में कोरोना ने बनाया रिकॉर्ड, सारी मेहनत पर फिरा पानी

राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बिडेन ने बताई नए अमेरिका की कल्पना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -