किसी ने नदी में तो किसी ने स्विमिंग पूल में इस तरह दिया सूर्य को अर्घ्‍य
किसी ने नदी में तो किसी ने स्विमिंग पूल में इस तरह दिया सूर्य को अर्घ्‍य
Share:

पटना. मंगलवार को देशभर में छठ पर्व के अवसर पर सांघ्‍यकालीन अर्घ्‍य देने के बाद व्रती व श्रद्धालु घर लौट गए थे. हालांकि इस दौरान बड़ी संख्‍या में लोग छठ घाटों पर भी रुक गए. इसके बाद वे प्रात:कालीन सूर्य को अर्घ्‍य देने के लिए फिर से घात पर वापस लौटे.

बिहार की राजधानी पटना की बात करें तो यहाँ पर सायंकाल प्रथम अर्घ्य का समय 4.30 बजे से 5.20 मिनट के बीच था. आज यानि बुधवार सुबह उगते सूर्य को अर्घ्य देने का समय प्रात: 6.32 से 7.15 बजे तक का था. छठ पर्व के चौथे और आखिरी दिन श्रद्धालुओं ने बुधवार को उगते सूर्य को अर्घ्‍य दिया गया. इसके साथ ही छठ महापर्व का समापन हो गया. आपको बता दें छठ पर्व को लेकर पूरे बिहार में भक्ति व उत्‍साह का माहौल बना हुआ था. छठ पर्व के लिए नदियों व तालाबों के घाट भी सजे-धजे थे और श्रद्धालुओं के आवागमन के लिए सड़कें भी साफ-सुथरी दिखीं. आपको बता दें इस पर्व के दौरान कुछ लोगों ने तो नदियों और तालाबों में सूर्य को अर्घ्‍य दिया और कुछ ने स्विमिंग पूल में ही सूर्य को अर्घ्‍य देकर इस पर्व का समापन किया.

गौरतलब है कि छठ पर्व बिहार ही नहीं बल्कि देश-विदेश में उन सभी जगहों पर भी मनाया गया, जहां बिहार की संस्‍कृति पहुंची है. छठ महापर्व के अंतिम दिन यानि बुधवार सुबह सूर्य को अर्घ्‍य देने के लिए घाटों पर जन-सैलाब उमड़ता दिखा. प्रशासन ने भी लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये थे. पूरे राज्‍य में घाटों पर बैरिकेडिंग कर सुरक्षा की व्‍यवस्‍था की गई थी.

क्या नाम बदलने से मिलेगा वोट?

सबरीमाला मंदिर: पुनर्विचार याचिकाओं पर ओपन कोर्ट में 22 जनवरी को होगी सुनवाई

खरीदारी से चमका बाज़ार, सेंसेक्स 331 और निफ़्टी 100 अंक बढ़कर बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -