चेन्नई के दूसरे हवाई अड्डे की लागत 20,000 करोड़ रुपये होगी: मुख्यमंत्री स्टालिन
चेन्नई के दूसरे हवाई अड्डे की लागत 20,000 करोड़ रुपये होगी: मुख्यमंत्री स्टालिन
Share:

तमिलनाडु: चेन्नई में 20,000 करोड़ रुपये की अनुमानित परियोजना लागत से परांडूर में एक ग्रीनफील्ड हवाई अड्डा होगा और मीनामबक्कम में मौजूदा हवाई अड्डा और परांडूर में नया हवाई अड्डा एक साथ काम करेगा, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने मंगलवार, 2 अगस्त को जारी एक प्रेस बयान में कहा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि परांदूर में नए हवाई अड्डे पर टर्मिनल होंगे जो सालाना 10 करोड़ यात्रियों को समायोजित कर सकते हैं, दो रनवे, टैक्सीवे, एक एप्रन, कार्गो और कई अन्य सुविधाएं होंगी। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, अंतिम लागत का निर्धारण एक संपूर्ण परियोजना रिपोर्ट के निर्माण के बाद किया जाएगा।

ग्रीनफील्ड हवाई अड्डों के लिए केंद्र के दिशानिर्देशों के अनुसार साइट क्लीयरेंस नागर विमानन मंत्रालय को प्रस्तुत की जाएगी। राज्य अन्य कार्रवाइयां करना शुरू कर देगा, जैसे कि भूमि का अधिग्रहण करना और उनकी सहमति प्राप्त करने के बाद एक संपूर्ण परियोजना अध्ययन बनाना। इसके बाद राज्य केंद्र से इस पहल के लिए "सैद्धांतिक" अनुमति का अनुरोध करेगा।


केंद्र सरकार के ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट्स के दिशा-निर्देशों के आधार पर, साइट क्लीयरेंस नागरिक उड्डयन मंत्रालय को प्रस्तुत की जाएगी। उनसे अनुमोदन प्राप्त करने के बाद, राज्य भूमि अधिग्रहण और एक  विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने जैसे अन्य उपायों को शुरू करने के लिए आगे बढ़ेगा। इसके बाद, राज्य इस परियोजना के लिए 'सैद्धांतिक' अनुमोदन के लिए केंद्र से संपर्क करेगा।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -