आपके मोबाइल में हो सकता है यह वायरस, जल्द करिये डिलीट
आपके मोबाइल में हो सकता है यह वायरस, जल्द करिये डिलीट
Share:

गूगल प्ले स्टोर पर लाखों मोबाइल एप मौजूद हैं, जिनमें से अधिकतर एप वायरस से प्रभावित हैं। इन एप्स को लेकर आए दिन रिपोर्ट सामने आती रहती हैं। इसके साथ ही अब इस कड़ी में सिक्योरिटी  रिसर्च कंपनी चेक पॉइंट (checkpoint) ने भी एक रिपोर्ट जारी की है, वहीं जिसमें दावा किया गया है कि प्ले स्टोर पर मौजूद 56 एप्स ऐसे हैं, जो टेक्या नाम के नए वायरस से प्रभावित है। साथ ही विशेषज्ञों ने इन मोबाइल एप्स को जल्द से जल्द डिलीट करने की सलाह भी है।

चेक पॉइंट की रिपोर्ट 
आपकी जानकारी के लिए बता दें की रिपोर्ट के अनुसार , इन 56 मोबाइल एप में 24 गेम या पजल और 32 यूटिलिटी एप हैं। गौरतलब है कि इन एप्स को एक मिलियन यानी 10 लाख बार डाउनलोड किया जा चुका है। साथ ही रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि इन एप्स के इंस्टॉल होते ही वायरस भी अपने आप डिवाइस में डाउनलोड हो जाता है, जिससे डाटा लीक होने का खतरा बहुत बढ़ जाता है।

शोधकर्ताओं ने दी चौकाने वाली जानकारी
चेक पॉइंट के शोधकर्ताओं ने इन मोबाइल एप में वायरस होने की पुष्टि की है। साथ ही जानकारी दी है कि गूगल प्ले स्टोर और डेवलपर्स ने भी इन एप्स को प्लेटफॉर्म से हटा दिया है। लेकिन चौकाने वाली बात यह है कि VirusTotal और प्ले प्रोटेक्ट भी टेक्या वायरस का पता नहीं लगा पाए थे।

MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को इतने लोगो ने किया उपयोग

लॉकडाउन के दौरान ऐसे रखे अपनी सेहत का ध्यान

Vivo Y50 स्मार्टफोन हुआ लांच, जानिये क्या है खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -