MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को इतने लोगो ने किया उपयोग
MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को इतने लोगो ने किया उपयोग
Share:

भारत सरकार ने लोगों तक कोरोना वायरस की सही जानकारी पहुंचाने के लिए MyGov कोरोना हेल्पडेस्क चैटबॉट को लॉन्च किया था। इसके साथ ही इस चैटबॉट को अब तक दो करोड़ लोग इस्तेमाल कर चुके हैं। इस बात की जानकारी हेप्टिक ने दी है। आपकी जानकरी के लिए बता दें कि आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस पर काम करने वाले इस चैटबॉट को हैप्टिक ने ही बनाया है। इस कंपनी की 87 फीसदी हिस्सेदारी रिलांयस जियो के पास है।

हेप्टिक का ट्वीट
हेप्टिक ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए कहा है कि इस चैटबॉट को 20 मार्च के दिन लॉन्च किया गया था। अब तक दो करोड़ लोग इसका इस्तेमाल कर चुके हैं। साथ ही कंपनी ने आगे कहा है कि लोग इस चैटबॉट के जरिए कोविड-19 वायरस की सही जानकारी हासिल कर सकेंगे।

ऐसे करें इस्तेमाल
अगर आप भी चैटबॉट का इस्तेमाल करना चाहते है, तो इस नंबर 9013151515 को सबसे पहले अपने मोबाइल नंबर में सेव करें। इसके बाद Hi लिखकर व्हाट्सएप मैसेज भेजें। मैसेज भेजने के तुरंत बाद आपके पास एक मैसेज आएगा जिसमें कोरोना के लिए हेल्पलाइन नंबर दिया गया होगा। साथ ही कोरोना को लेकर कई सारे सवालों के जवाब भी आपको मिलेंगे। आपको बस मैसेज में से विकल्प को चुनकर ए, बी, सी और डी में रिप्लाई करना होगा।

आरोग्य सेतु एप
भारत सरकार ने हाल ही में कोरोना वायरस या COVID-19 ट्रैकिंग एप आरोग्य सेतु (Aarogya Setu)  को लॉन्च किया था। आरोग्य सेतु एप को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के साथ मिलकर तैयार किया है। आरोग्य सेतु एप को कोरोना वायरस के संक्रमित को रोकने के लिए उद्देश्य से बनाया गया है। आरोग्य सेतु एप लोगों को बताएगा कि आप किसी कोरोना संक्रमित शख्स के संपर्क में आए हैं या नहीं। इसके अलावा इस एप से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको कोरोना संक्रमण का कितना खतरा है।

Coronavirus फैलाने के मकसद से बर्तनों में किया ऐसा काम, जानें सच्चाई

PUBG Mobile गेम 24 घंटे के लिए हो सकता है बंद

Aarogya Setu एप 40 लाख से ज्यादा यूजर्स ने किया डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -