लॉकडाउन के दौरान ऐसे रखे अपनी सेहत का ध्यान
लॉकडाउन के दौरान ऐसे रखे अपनी सेहत का ध्यान
Share:

भारत में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सरकार ने सभी राज्यों को लॉकडाउन कर दिया है। इसके साथ ही फिटनेस को लेकर सक्रिय लोगों के लिए भी यह मुश्किल का समय है, क्योंकि वह अपने आप को फिट रखने के लिए जिम और पार्क जैसी जगह नहीं जा पा रहे हैं। फ़िलहाल , गूगल प्ले स्टोर पर कुछ ऐसे फिटनेस एप मौजूद हैं, जिनके जरिए लोग घर बैठे-बैठे ही अपने आप को फिट रख सकते हैं। तो आइए जानते हैं इन फिटनेस मोबाइल एप के बारे में विस्तार से...

Freeletics मोबाइल एप
Freeletics बेहद कमाल का मोबाइल एप है। यूजर्स को इस एप में अलग-अलग प्रकार की एक्सरसाइज की जानकारी मिलेगी, जिससे वह अपने घर में ही अपने आप को फिट रख सकेंगे। वहीं, इस एप का पेड वर्जन भी उपलब्ध है, जिसमें यूजर्स को कस्टमाइज फिटनेस प्रोग्राम मिलता है। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

Fitbit मोबाइल एप 
फिटबिट मोबाइल एप Freeletics एप की तरह काम करता है। यूजर्स को इस एप में वर्कआउट वीडियो मिलती हैं, जिससे वह एक्सरसाइज कर सकेंगे। इसके अलावा इस एप में फिटबिट रेडियो भी दिया गया है, जो एक्सरसाइज सेशन के दौरान मोटिवेशनल सॉन्ग प्ले करता है। वहीं, इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

HealthifyMe 
अगर आप वजन कम करने का तरीका ढूंढ़ रहे हैं तो हेल्दी फाईमी एप आपकी मदद करेगा। यह एप आपको वजन घटाने से लेकर डाइट प्लान तक उपलब्ध करवाएगा। साथ ही आप इस एप के जरिए अपनी दिनचर्या को भी ट्रैक कर पाएंगे। इसके अलावा यह एप आपके स्वास्थ्य और बीएमआई (बॉडी मास इंडेक्स) को देखते हुए आपके लिए डाइट चार्ट और मील प्लानर भी तैयार करेगा। वहीं, इस एप का साइज 27 एमबी है।

Thenx मोबाइल एप
Thenx एप भी फिटबिट मोबाइल एप की तरह काम करता है। इसमें यूजर्स को वर्कआउट वीडियो मिलती है, जिससे वह आसानी से एक्सरसाइज कर सकते हैं। वहीं, इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है।

MyFitnessPal 
यह एप आपकी डाइट को ट्रैक करता है। इसमें आप जान सकेंगे कि आपने पूरे दिन में क्या खाया है। इसके अलावा आप विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थों की पौष्टिकता के बारे में जान सकेंगे। वहीं, इस एप का साइज अलग-अलग डिवाइसेज पर निर्भर करता है।

Coronavirus फैलाने के मकसद से बर्तनों में किया ऐसा काम, जानें सच्चाई

PUBG Mobile गेम 24 घंटे के लिए हो सकता है बंद

Aarogya Setu एप 40 लाख से ज्यादा यूजर्स ने किया डाउनलोड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -