ऑनलाइन लेनदेन के लिए पड़ोसी की "मदद" करना पड़ गया भारी, बैंक खाते से उड़ गए लाखों
ऑनलाइन लेनदेन के लिए पड़ोसी की
Share:

दिल्ली के नेहरू विहार में पैसे के लेन-देन और मोबाइल प्रबंधन के लिए अपने पड़ोसी की मदद मांगने के बाद एक बुजुर्ग महिला को एक कॉलेज की लड़की ने धोखा दिया। नवंबर 2019 और मार्च 2020 के बीच 2,38,000 रुपये के अपने बुजुर्ग पड़ोसी को धोखा देने के आरोप में लड़की को गिरफ्तार किया गया था क्योंकि महिला के बेटे को अनधिकृत लेनदेन के बारे में पता चला था और उसने उत्तरी जिले के साइबर सेल में शिकायत दर्ज की थी। 

आरोपी ने खुलासा किया कि ठगी करने वाली महिला उसकी पड़ोसी है, जो पैसे के लेनदेन और मोबाइल वॉलेट प्रबंधन के लिए उसकी मदद लेती थी। नवंबर में, पीड़िता ने एक नया डेबिट कार्ड प्राप्त किया और उसे पिन नंबर की पीढ़ी के लिए कहा क्योंकि वह अच्छी तरह से परिचित नहीं थी। उसके अनुरोध पर, स्वाति पीड़ित के साथ एक एटीएम में गई और अपना नया पिन नंबर जनरेट किया। "उसने कार्ड विवरण और ओटीपी का उपयोग करके अपने ई-वॉलेट में डेबिट कार्ड को भी जोड़ा, जो उसने पीड़ित महिला के मोबाइल तक पहुंचकर प्राप्त किया था। 

ओटीपी का उपयोग करने के बाद आरोपी मोबाइल फोन से ओटीपी संदेश और राशि कटौती संदेश को हटा देता था। पीड़ित। उसने कपड़े, घरेलू सामान, भोजन और मोबाइल रिचार्ज खरीदने में खर्च किया "डीसीपी नॉर्थ एंटो अल्फोंस ने कहा। आरोपी दिल्ली विश्वविद्यालय में स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग से बीए (प्रोग्रामिंग) कर रहा है।

कुत्ते को रोटी देने से किया इंकार, तो भाई ने बहन के सिर और सीने में दाग दी गोलियां

पहले पत्नी को आदमी जुए में गया हार तो शुद्धिकरण के लिए डाल दिया तेज़ाब

ऑनलाइन क्लास में छात्रा और टीचर को मिले गंदे वीडियो, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -