लखनऊ में 110 स्थानों पर होगी 'छठ मैया' की पूजा, सीएम योगी खुद कार्यक्रम में होंगे शामिल
लखनऊ में 110 स्थानों पर होगी 'छठ मैया' की पूजा, सीएम योगी खुद कार्यक्रम में होंगे शामिल
Share:

नई दिल्ली: लोक आस्था का महापर्व छठ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी बहुत धूमधाम से मनाया जाएगा। इसमें राज्य के सीएम  योगी आदित्यनाथ खुद भी शामिल होंगे। लखनऊ में 110 जगहों पर छठ पूजा की जाएगी। कुड़ियाघाट सहित लक्ष्मण मेला मैदान में छठ पूजा का कार्यक्रम था। इसमें 30 अक्टूबर को सीएम योगी कई मंत्री सहित शामिल होंगे। इसके लिए लक्ष्मण मेला मैदान में भव्य तैयारी की जा रही है।

बता दें कि बिहार और उत्तर प्रदेश में छठ बहुत बड़े स्तर पर मनाया जाता है। इसको लेकर रेलवे कई स्पेशल ट्रेन चला रहा है। दरअसल, इस दौरान भारी तादाद में लोग अपने घर और गांव की तरफ लौट रहे हैं। छठ को लेकर रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से लेकर आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। लोगों की भीड़ को देखते हुए रेलवे ने भी कई सारी तैयारियां की हैं। लेकिन, रेलवे स्टेशन के बाहर हजारों ऐसे यात्री हैं, जो टिकट नहीं मिलने या कन्फर्म नहीं होने के कारण परेशान हैं।

किसी की सीट कंफर्म हो चुकी है, तो कोई अब भी टिकट कंफर्म होने की प्रतीक्षा कर रहा है। यूपी-बिहार से बहुत सारे लोग दिल्ली-NCR में काम की तलाश में आते हैं। वो छठ का त्योहार अपने घर-गांव में परिवार के साथ मनाते हैं।  ऐसे में टिकट की दिक्कत ने भी लोगों की समयसा बढ़ा दी है। 

दिवाली के बाद 'रुपए' में आया जबरदस्त उछाल, डॉलर के मुकाबले हुआ इतना मजबूत

बिहार: गंगा नदी में नाव डूबी, 4 शव मिले, 12 अब भी लापता

108 फ़ीट की गोवर्धन प्रतिमा, राजस्थान में JCB से हुई तैयार, वर्ल्ड रिकॉर्ड बनने का दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -