दिवाली के बाद 'रुपए' में आया जबरदस्त उछाल, डॉलर के मुकाबले हुआ इतना मजबूत
दिवाली के बाद 'रुपए' में आया जबरदस्त उछाल, डॉलर के मुकाबले हुआ इतना मजबूत
Share:

नई दिल्ली: लगातार गिर रही भारतीय मुद्रा में आज कुछ रिकवरी देखी जा रही है. पिछले कारोबारी सत्र यानी मंगलवार (25 अक्टूबर) को जहां रुपया, अमेरिकी डॉलर के सामने 7 पैसे की तेजी के साथ बंद हुआ था, वहीं आज गुरुवार (27 अक्टूबर) को इसमें जोरदार उछाल आया है. आज एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपये में 67 पैसे का उछाल दर्ज किया गया है और ये 82.14 रुपये प्रति डॉलर पर आ गया है. डॉलर की कीमत में सुस्ती के कारण रुपया आज चढ़कर कारोबार कर रहा है.

पिछले कारोबारी सत्र में डॉलर के सामने रुपया 82.81 के स्तर पर बंद हुआ था और आज शुरुआती कारोबार में ही इसमें 82.14 रुपये प्रति डॉलर के लेवल देखे गए हैं. बता दें कि, कल यानी बुधवार (26 अक्टूबर) को फॉरेक्स मार्केट दीवाली बलि प्रतिप्रदा के अवसर पर बंद रहे थे. इंटरबैंक फॉरेन करेंसी एक्सचेंज में घरेलू करेंसी 82.15 के स्तर पर खुली और मंगलवार को दिखी हल्की तेजी आज भी जारी रही. 

करेंसी मार्केट के एक्सपर्ट्स का कहना है कि डॉलर इंडेक्स के 110 के स्तर से नीचे जाने पर रुपये को मजबूती मिली और ये बढ़त के साथ खुलने में सफल रहा. डॉलर की कीमतों में गिरावट के पीछे कारण बताया जा रहा है कि आगामी महीने यानी नवंबर 2022 में अमेरिका में फेडरल रिजर्व के दरों में उम्मीद से कम वृद्धि का अनुमान है और इस रुझान का असर डॉलर के भाव पर देखा जा रहा है.

Twitter हेडक्वार्टर में 'वॉश बेसिन' लेकर क्यों पहुंचे एलन मस्क ?

कल बंद रहेगा शेयर बाजार, फिर भी 1 घंटे होगी ट्रेडिंग

धनतेरस पर एक झटके में इतना सस्ता हो गया सोना, जल्द खरीदें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -