कलयुग: 12वीं के छात्र ने मोबाइल ऐप से बदली आवाज और पिता को फ़ोन कर बोला...
कलयुग: 12वीं के छात्र ने मोबाइल ऐप से बदली आवाज और पिता को फ़ोन कर बोला...
Share:

भिंड: भिंड जिले के गोहद कस्बे से एक चौकाने वाली खबर आई है। जी दरअसल यहाँ 12वीं के छात्र का अफेयर गुड़गांव में रहने वाली एक युवती से चल रह था। ऐसे में छात्र को गर्लफ्रेंड से मिलने जाना था और इसी के चलते उसने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची। जी हाँ और इसके लिए लड़के ने मोबाइल पर एक एप्लीकेशन के माध्यम से वॉइस बदली और पिता को फोन लगाकर बोला- 'तेरे बेटे का मैंने अपहरण कर लिया। ढाई लाख चुपचाप दे जाओ। वरना मार दूंगा।' वहीं जब यह मामला पुलिस के पास पहुंचा तो गोहद पुलिस ने जांच शुरू की। वहीं जब पुलिस ने दबिश दी और युवक को पकड़ा तो पूरी घटना की सच्चाई सामने आ गई।

इस घटना को भिंड जिले के गोहद कस्बा का बताया जा रहा है। यहाँ रहने वाला सुरेंद्र 6 नवंबर को गोहद थाने में पहुंचा और रिपोर्ट दर्ज कराई कि 'मेरा बेटा संदीप (18) घर से बिना बताए कहीं चला गया है।' पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामले में गुमशुदी दर्ज कर तलाश शुरू कर दी। उसके बाद 8 तारीख को सुरेंद्र फिर पुलिस के पास पहुंचा और बताया कि 'मेरे बेटे के मोबाइल मेरे पास फोन आया। फोन करने वाले मेरे बेटे का अपहरण कर रखा है। वो ढाई लाख रुपए की फिरौती मांग रहा है।' यह सुनकर गोहद थाना पुलिस क सक्रिय हुई और पुलिस ने तत्काल छात्र के फोन नंबर को साइबर सेल की मदद से मोबाइल की लोकेशन खोजने को कहा।

उसके बाद छात्र के मोबाइल की लोकेशन ग्वालियर आई और पुलिस ने एक टीम ग्वालियर भेजी। यहाँ साइबर सेल की मदद से छात्र को पुलिस ने मौके से मोबाइल समेत दबोच लिया। उसके बाद पुलिस ने जब छात्र संदीप से पूछताछ की तो उसने काफी समय की सख्ती के बाद सब कुछ सच-सच बता दिया। उसने कहा उसने गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए पिता से पैसा ऐंठने के लिए पहले पूरा होमवर्क किया। उसके बाद स्वयं को अपहृत दर्शाने के लिए गायब हुआ। उसने अपने मोबाइल पर एक एप्लिकेशन डाउनलाेड की थी और उसी से आवाज बदलकर पिता से फिरौती मांग रहा था। वहीं उसने यह भी बताया कि प्रेमिका को खुश रखने और उससे मुलाकात करने के लिए छात्र को पैसों की जरूरत थी इसी के चलते उसने ऐसा किया।

इंदौर: वैक्सीन की दोनों डोज लगवाए बिना इस दिन से नहीं मिलेगा दूध, राशन और मंदिर में प्रवेश

MP: प्रदर्शन के दौरान डेढ़ साल के बच्चे की मौत, 3 पुलिसकर्मी घायल

इंदौर: 13 साल छोटे प्रेमी के साथ भागी महिला लौटी घर, बोली- 'पैसे खत्म हो गए तो आ गई'

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -