'राज बदलो, अपना राज लाओ... फिर लोग तुमसे भीख मांगेंगे..', सत्यपाल मलिक ने किसानों को भड़काया
'राज बदलो, अपना राज लाओ... फिर लोग तुमसे भीख मांगेंगे..', सत्यपाल मलिक ने किसानों को भड़काया
Share:

शिलॉन्ग: जम्मू-कश्मीर से गवर्नर पद से हटाकर गोवा और फिर मेघालय भेजे जाने के बाद से सत्यपाल मलिक लगातार अपने बयानों को लेकर सुर्ख़ियों में रहते हैं। वो अक्सर केंद्र सरकार की आलोचना करते दिखाई देते हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है। हरियाणा में खाप की एक सभा में शामिल होने आए सत्यपाल मलिक ने किसानों को सरकार बदलने की नसीहत दी। मलिक ने कहा कि धरने से कुछ नहीं होगा, राज बदलो और दिल्ली में बैठो।

रिपोर्ट के अनुसार, सत्यपाल मलिक रविवार (6 मार्च 2022) को जींद जिले के कंडेला गाँव की खाप और माजरा खाप द्वारा आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने आए थे। इस दौरान उन्होंने किसानों को संबोधित करते हुए लाल किले में तिरंगे का तिरस्कार करने वाले किसानों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि, 'लाल किले का सपना दिखा दे, ये सब खड़े हो जाएँगे। हुआ भी वही 6 माह में तो नहीं, 10 माह में ये लाल किले पर चढ़ गए। इसके बाद मैंने केंद्र सरकार से कहा कि लाल किले पर हमारा हक है। हमारे लड़कों को दोषी मत बनाओ। इनपर केस मत करो। ठीक है चले गए लाल किले पर चढ़ा दिया अपना झंडा। वो कोई पार्टी का झंडा नहीं था। निशान साहब था, जिसके लिए हजारों सिखों ने अपनी कुर्बानी दी थी।'

सत्यपाल मलिक ने आगे किसानों को भड़काते हुए कहा कि, 'यदि आप इकट्ठा नहीं रहोगे, अपने सवालों को नहीं समझोगे तो यही होगा। लड़ने की आदत डालो। दो वर्षों बाद चुनाव है। इकट्ठा होकर वोट डालोगे, तो ये सब दिल्ली से भाग जाएँगे। किसानों का राज होगा। किसी से कुछ माँगने की आवश्यकता नहीं होगी। यूपी के चुनाव का परिणाम भले ही नहीं आया, लेकिन मैं पश्चिमी यूपी में घूमा हूँ और वहाँ का बता रहा हूँ। किसी गाँव में कोई मंत्री घुस नहीं पाया। स्मृति ईरानी को तो लोगों ने कई किलोमीटर दौड़ाया। मैं ये कहना चाहता हूँ कि राज बदलो, अपना राज बनाओ। लोग तुमसे भीख माँगेंगे, तुम्हें भीख माँगने की आवश्यकता नहीं होगी।' मलिक ने किसानों को कहा कि लाल किले पर अपना झंडा फहराओ।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के काफिले पर हमला, AAP ने भाजपा पर लगाए आरोप

कांग्रेस के पूर्व नेता के बेटे की शादी के रिसेप्शन की दावत खाकर हजारों मेहमान हुए बीमार, जाँच में जुटी टीम

आखिर क्यों BJP की समीक्षा बैठक में नहीं पहुंचे सुवेंदु अधिकारी?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -