चंद्रबाबू नायडू ने मछुआरों से मछली पकड़ने के पूर्ण अधिकार बहाल करने का किया आग्रह
चंद्रबाबू नायडू ने मछुआरों से मछली पकड़ने के पूर्ण अधिकार बहाल करने का किया आग्रह
Share:

मंगलागिरी: चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी से जीओ 217 को वापस लेने और राज्य भर के मछुआरा समाजों को टैंकों, नहरों और जलाशयों पर मछली पकड़ने का पूरा अधिकार बहाल करने का आग्रह किया। लंबे समय से चल रहे सामुदायिक व्यवसायों पर निर्भर लोग अपनी आजीविका खो रहे थे। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में नायडू ने उन पिछड़े वर्गों को वित्तीय सहायता प्रदान करने की आवश्यकता पर बल दिया जो सामुदायिक व्यवसायों और हस्तशिल्प के आधार पर अपनी आजीविका चला रहे थे।

टीडीपी प्रमुख ने अफसोस जताया कि बीसी उप-योजना को कमजोर कर दिया गया था और बीसी को सरकार के सभी निर्णय लेने वाले प्लेटफार्मों से हटा दिया गया था। यह 1983 के बाद से सभी फैसलों में बीसी कैसे शामिल था, इसके बिल्कुल विपरीत था। पिछली सरकार में, लाखों बीसी युवाओं को निगमों और संघों के माध्यम से रियायती ऋण दिया जाता था। उपयोजना में पिछड़ा वर्ग विकास एवं कल्याण को प्राथमिकता दी गई।

बीसी समुदायों के साथ एक कच्चे सौदे का आरोप लगाते हुए, नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी जीओ 217 का कड़ा विरोध करेगी क्योंकि इसका उद्देश्य मछली पकड़ने के पेशे के अस्तित्व को खतरे में डालना था। राज्य को 34 प्रतिशत से घटाकर 24 प्रतिशत करने के बाद उन्होंने 16,800 ईसा पूर्व तक स्थानीय निकायों में नेतृत्व की अपनी स्थिति खो दी। सरकार उन निगमों पर बहुत प्रचार कर रही थी जिनके पास न पैसा था और न ही कर्तव्य। पिछले ढाई साल में इन निगमों या संघों को एक रुपया भी पैसा या ऋण नहीं दिया गया।

OMG: 10वीं की छात्रा ने सोशल मीडिया पर बने 'फ्रेंड' को गिफ्ट कर दिया 75 तोला सोना

ऐतिहासिक जीत: 50 साल बाद Kennington Oval में भारत ने जीता चौथा टेस्ट मैच

कंटीले तारों के बीच से भारत में दाखिल हो रहा था पाकिस्तानी युवक, BSF ने दबोचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -