कंटीले तारों के बीच से भारत में दाखिल हो रहा था पाकिस्तानी युवक, BSF ने दबोचा

अमृतसर: बॉर्डर सिक्योरटी फोर्स (BSF) ने भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर को पार करते एक पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया है। वह युवक कंटीले तार पार कर भारतीय क्षेत्र में घुसा था, तभी BSF की 136 बटालियन के जवानों ने उसे पकड़ लिया। उससे पूछताछ की गई, तो उसने अपनी पहचान 24 वर्षीय मोहम्मद तारिफ पुत्र मोहम्मद बैजन निवासी बाबा खजुवां तहसील कमलिया जिला टोबा टेक सिंह (पाकिस्तान) के रूप में बताई।

BSF के अधिकारियों ने उस युवक को पूछताछ के बाद जांच के लिए पंजाब पुलिस के सुपुर्द कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि, उस युवक की तलाशी में कोई आपत्तिजनक चीज़ नहीं मिली है। हालांकि, वह क्यों इस तरह भारत में दाखिल हो रहा है, यह पता लगाया जा रहा है। BSF के एक जवान के अनुसार, वे अपनी चेक पोस्ट बैरियर के एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे थे तो उन्होंने सीमा पर लगी कंटीले तार के पास उस युवक को संदिग्ध स्थिति में देखा था। उसे जवानों ने वहीं से पकड़ लिया था।

बता दें कि पंजाब पुलिस ने कुछ ही दिनों पहले एक आतंकी हमले की साजिश को विफल किया था। दरअसल, अमृतसर-हरिके रोड पर एक चौकी पर तलाशी के दौरान तरनतारन जिले में एक व्यक्ति को पकड़ा गया था, जिसके पास से 2 हैंड ग्रेनेड मिले थे। वे हैंड ग्रेनेड चीनी निर्मित पी-86 मार्किंग वाले थे। उस शख्स की पहचान जोहल ढाई गांव के रहने वाले सरुप सिंह के रूप में हुई थी।  

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

एक बार फिर मिजोरम में कोरोना ने मचाया हाहाकार, सामने आए इतने नए मामले

भारत के सकल घरेलू उत्पाद में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -