ऐतिहासिक जीत: 50 साल बाद Kennington Oval में भारत ने जीता चौथा टेस्ट मैच
ऐतिहासिक जीत: 50 साल बाद Kennington Oval में भारत ने जीता चौथा टेस्ट मैच
Share:

भारत ने इंग्लैंड को द ओवल (Kennington Oval, London) में खेले गए चौथे टेस्ट में 157 रन से हरा दिया है। जी हाँ और इस तरह से टीम इंडिया ने 5 मुकाबलों की सीरीज में 2-1 से लीड बना डाली है। आप सभी को बता दें कि भारत ने ओवल में अब तक केवल 2 ही टेस्ट मैच जीते हैं। जी दरअसल इससे पहले भारत ने अगस्त 1971 में इंग्लैंड को 4 विकेट से मात दी थी, और अब उसी के 50 साल बाद भारत एक बार फिर अपना दबदबा बना पाया है। एक बार फिर से भारत को इस मैदान पर टेस्ट जीत हासिल हुई है।

आप सभी को बता दें कि इस शृंखला का पहला मैच ड्रॉ रहा था, और उसके बाद दूसरा भारत ने 151 रन, जबकि तीसरा इंग्लैंड ने पारी और 76 रन से अपने नाम किया था। मिली जानकारी के तहत अब शृंखला का अंतिम मुकाबला 10 सितंबर से मैनचेस्टर में खेला जाने वाला है। आपको पता ही होगा भारत ने पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जिसके जवाब में इंग्लैंड ने 290 रन बनाकर 99 रन की बढ़त ली थी। वहीँ इसके बाद रोहित शर्मा के शतक, और चेतेश्वर पुजारा, रिषभ पंत और शार्दुल ठाकुर की अर्धशतकीय पारियों के चलते टीम इंडिया ने दूसरी पारी में 466 रन बनाए। इसी के साथ इंग्लैंड को जीत के लिए 368 रन का टारगेट मिला।

मिले लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम केवल 210 रन बना पाई। इस दौरान सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी की। वहीँ बर्न्स 50 और हसीब हमीद 63 रन बनाकर आउट हो गए। इन सभी के अलावा कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक नहीं जड़ सका। वहीँ इंग्लैंड के 5 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू सके और इन सभी के बीच भारत ने 157 रन से मैच अपने नाम किया।

कंटीले तारों के बीच से भारत में दाखिल हो रहा था पाकिस्तानी युवक, BSF ने दबोचा

झारखंड विधानसभा में गूंजा 'जय श्री राम' और 'हर हर महादेव', जानें क्या है पूरा मामला

सेंसेक्स और निफ्टी में आया नया बदलाव, जानिए क्या है बाजार का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -