सात सितंबर से प्रारंभ होगा मेट्रो का संचालन, जल्द जारी हो सकते है दिशा-निर्देश
सात सितंबर से प्रारंभ होगा मेट्रो का संचालन, जल्द जारी हो सकते है दिशा-निर्देश
Share:

केंद्रीय आवास और शहरी केसों का मिनिस्ट्री अनलॉक-4 के दिशा-निर्देशों के भीतर मेट्रो ट्रेनों के क्रिया संचालन के लिए बुधवार को विस्तृत मानक संचालन प्रक्रियाएं (एसओपी) जारी कर सकता है. मिनिस्ट्री के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने एसओपी को आखिरी रूप देने के लिए मंगलवार को सभी मेट्रो रेल निगमों के संचालन निदेशकों के साथ मीटिंग की. मेट्रो ट्रेनों का परिचालन क्रमिक ढंग से किया जाएगा.

मंत्रालय के एक अफसर ने बोला, 'हमने मेट्रो के प्रबंध निदेशकों के प्रस्ताव सुने, जिन पर विचार विमर्श किया जाएगा. फिलहाल एसओपी का मसौदा तैयार कर लिया गया है और बुधवार को केंद्रीय होम मिनिस्ट्री के साथ इस पर बात की जाएगी. जिसके बाद एसओपी को आखिरी रूप दिया जाएगा. ' मेट्रो ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ होने पर फेस मास्क पहनने और शारीरिक दूरी के नियमों का कठोरता से पालन किया जाएगा.

यात्रियों को कोरोना रोधी उपाय अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा. दिशा-निर्देशों का उल्लघन करने पर दंड लगाया जाएगा. भारत के 17 मेट्रो निगम विस्तृत एसओपी जारी किए जाने के बाद स्थानीय आवश्यकताओं के अनुरूप अपना ब्योरा जारी कर सकते हैं. दिल्ली मेट्रो रेल निगम ने बीते हफ्ते बोला था कि वह 7 सितंबर से क्रमिक तरीके से मेट्रो सेवाएं बहाल करेगा.  दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के मुताबिक, एक लिस्ट तैयार की जा रही है जिसमें उन मेट्रो स्‍टेशंस के नाम होंगे हो सात सितंबर से खुलेंगे. गहलोत ने बोला है कि यह सूचि जल्‍द पब्लिक कर दी जाएगी. इसमें स्‍टेशन पर पैसेंजर्स का लोड, उस क्षेत्र में कोरोना की स्थिति को भी ध्‍यान में रखा जाएगा. रेड जोन और कंटेनमेंट जोन में शायद मेट्रो बंद रहने वाले हैं.

नेपाल पीएम ओली ने बांग्लादेश से मांगी मदद

देश में 38 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

ब्यूटी पार्लर की आड़ में चल रहा था देहव्यापार का काला धंधा, WhatsApp के जरिए होती थी डील

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -