देश में 38 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा
देश में 38 लाख के करीब पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा
Share:

देश में कोरोना वायरस का खतरा बढ़ता ही चला जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा देखने के लिए मिल रहा है. जी दरअसल ताजा रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना वायरस की चपेट में आने वालों का आंकड़ा 37.7 लाख के पार पहुंच चुका है. इसी के साथ मिली जानकारी के मुताबिक अब तक करीब 29 लाख मरीजों के स्वस्थ होने की खबरें हैं. वहीँ स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में स्वस्थ होने की दर 76.94 फीसदी है. इसके अलावा इस महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 66.4 हजार हो चुका है. अब देश में संक्रमण से मृत्यु दर करीब 1.77 फीसदी हो चुकी है.

हाल ही में भारतीय जनता पार्टी से उत्तर प्रदेश के उपाध्यक्ष एवं नोएडा से विधायक पंकज सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. जी दरअसल पंकज सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं. वहीँ विधायक पंकज सिंह (41) ने उन सभी लोगों से अपनी जांच करवाने के लिए कहा है जो बीते दिनों उनके संपर्क में आए हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा था, 'कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच कराई और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुआ हूं. मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों के दौरान मेरे संपर्क में आये हैं, कृपया स्वयं पृथकवास में चले जाएं और अपनी जांच करवाएं.'

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में बीते मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 1,525 नए मामले सामने आए हैं. जी दरअसल राज्य में बीते 24 घंटों में इस बीमारी से 32 और व्यक्तियों की मौत की पुष्टि हुई है जिससे मरने वालों की संख्या 1,426 हो गई है. अब बात करें ओडिशा की तो यहाँ 2 और विधायक बीते मंगलवार को कोविड-19 से ग्रस्त पाए गए हैं और उसी के बाद राज्य में संक्रमित विधायकों की संख्या 16 हो चुकी है. इन सभी से परे आंध्र प्रदेश में कोरोना वायरस की रफ़्तार सबसे अधिक है. यहाँ बीते मंगलवार को 10,368 नए मामले सामने आए जो चौका देने वाला आंकड़ा है.

माँ बनने के बाद धूम-धाम से शादी करेगी यह अदाकारा, दिखाया बेबी बम्प

नयी कार खरीदने पर ट्रोल हुए बिग बी, यूजर बोले- 'सुशांत को लेकर एक पोस्ट तक नहीं...'

इस देश के राष्ट्रपति ने ड्रग्स तस्करों को लेकर जारी किया चौका देने वाला आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -