केंद्र ने दज़ुकू घाटी में जंगल की आग को रोकने में मदद करने का दिया आश्वासन: सीएम एन बीरेन सिंह
केंद्र ने दज़ुकू घाटी में जंगल की आग को रोकने में मदद करने का दिया आश्वासन: सीएम एन बीरेन सिंह
Share:

एक जंगल की आग जो वर्तमान में मणिपुर-नागालैंड सीमा के साथ दज़ुकू घाटी में भड़की है। केंद्र सरकार ने मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह को जंगल की आग पर काबू पाने के लिए सभी आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया है।

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केंद्र सरकार से वन्यजीवों को शामिल करने के लिए सभी आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया है। ट्वीट में लिखा है, ''अभी-अभी माननीय केंद्रीय गृह मंत्री श्री @AmitShah जी का फोन आया था कि वे दजुको घाटी में जंगल की आग की स्थिति का आकलन और चर्चा करें। अमित शाह जी ने स्थिति को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए गृह मंत्रालय से सभी आवश्यक सहायता का आश्वासन दिया है।”

मुख्यमंत्री बिरेन ने गुरुवार को जंगल की आग से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए एक हवाई सर्वेक्षण किया। राज्य सरकार ने भी राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल से अनुरोध किया है कि वह स्थिति को संभालने में सहायता प्रदान करे और सेना और असम राइफल्स से अग्निशमन कर्मियों को आग बुझाने में सहायता करने का आग्रह करे। नागालैंड और मणिपुर की सीमा के साथ स्थित एक लोकप्रिय ट्रेकिंग डेज़ुको घाटी अपनी लिली और जैव विविधता के लिए जाना जाता है। नागालैंड में एक पर्यटक हॉटस्पॉट दज़ुकौ घाटी में मंगलवार दोपहर को जंगल में आग लग गई।

शिवराज सिंह चौहान के चौथी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद कल होगा राज्य मंत्रिमंडल का तीसरा विस्तार

आंदोलन के दौरान एक और किसान की मौत, चिदंबरम बोले- किसानों की इच्छा का ध्यान रखे सरकार

इस राज्य में 5 जनवरी को फिर से खुलेंगे उच्च शिक्षण संस्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -